मैच डेढ़ या दो दिन में ही खत्म हो जाएगा...इंग्लैंड के 'बैजबॉल' को लेकर मोहम्मद सिराज ने दी चेतावनी

South Africa v India - 2nd Test
South Africa v India - 2nd Test

इंग्लैंड टीम के 'बैजबॉल' एप्रोच को लेकर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इंग्लैंड को चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि अगर उन्होंने 'बैजबॉल' एप्रोच के साथ खेला तो फिर मैच डेढ़ या दो दिन में ही खत्म हो जाएगा।

इंग्लैंड के निडर बल्लेबाजी एप्रोच को 'बैजबॉल' का नाम दिया गया है, क्योंकि यह चीज ब्रेंडन मैकलम के टेस्ट कोच बनने के बाद से ही शुरू हुई थी और उनका निकनेम 'बैज' है। इंग्लिश टीम ने अपने आक्रामक बल्लेबाजी एप्रोच से काफी सफलता हासिल की है। भारत के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भी इंग्लैंड के बैजबॉल एप्रोच की काफी चर्चा हो रही है।

टर्निंग ट्रैक पर लगातार हिट करना आसान नहीं है - मोहम्मद सिराज

वहीं मोहम्मद सिराज ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इंग्लैंड ने इस एप्रोच के साथ खेला तो फिर वो काफी जल्द मुकाबला हार जाएंगे। उन्होंने जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान कहा,

अगर भारतीय परिस्थितियों में इंग्लैंड की टीम बैजबॉल खेलती है तो फिर मैच डेढ़ या दो दिन में ही खत्म हो सकता है। यहां पर हिट करना आसान नहीं है, क्योंकि कई बार गेंद सीधी रहती है और कई बार टर्न हो जाती है। इसीलिए मुझे लगता है कि यहां पर 'बैजबॉल' स्टाइल में खेलना आसान नहीं होगा। हालांकि अगर उन्होंने इसी एप्रोच के साथ खेला तो फिर ये हमारे लिए ही अच्छा होगा, क्योंकि मैच बहुत जल्द खत्म हो सकता है।

आपको बता दें कि पिछले एक दशक में भारत को उसके घर पर टेस्ट सीरीज हराने में कोई भी टीम सफल नहीं हुई है। आखिरी बार इंग्लैंड ने ही 2012 में भारतीय सरजमीं पर इतिहास रचा था और टीम इंडिया को हराया था। अब देखने वाली बात होगी कि बेन स्टोक्स की अगुवाई में इंग्लैंड की टीम इस बार भारत को हरा सकती है या नहीं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता