Create
Notifications

जसप्रीत बुमराह की नो बॉल गेंदों को लेकर पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी का बड़ा बयान

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
निरंजन
visit

इंग्लैंड (England) के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच (IND vs ENG) में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया लेकिन उनकी सबसे बड़ी खामी नो बॉल रही। पहली पारी के दौरान बुमराह ने काफी नो बॉल डाली, जिसके बाद उनकी आलोचना भी देखने को मिली। इस मामले पर दक्षिण अफ्रीका (South Africa) एक पूर्व खिलाड़ी मोंडे जोंडेकी ने प्रतिक्रिया दी है।

Bdcrictime से बातचीत में जोंडेकी ने कहा कि मुझे याद नहीं है कि मेरे एक ओवर में 4 नो बॉल थीं लेकिन मैं बता सकता हूं कि मैंने अपने जीवन में रन अप की समस्या नहीं होने के लिए कड़ी मेहनत की थी। बुमराह बहुत अच्छे गेंदबाज हैं और मुझे यकीन है कि वह इससे बचने के लिए इस पर काम करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि मैं समझता हूँ कि 10 गेंदों का ओवर फेंकना बहुत दुर्लभ है। चूंकि यह बहुत दुर्लभ है, इसलिए अपने रन अप पर काम करना इससे बचाने में आपकी मदद करता है।

गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह नो बॉल के मामले में सुर्ख़ियों में रहे हैं। लॉर्ड्स टेस्ट मैच में पहली पारी के दौरान बुमराह ने कुल 13 नो बॉल डाली और इनमें से 4 एक ही ओवर में आई। जेम्स एंडरसन के सामने 10 गेंदों के इस ओवर को पूरा करने में उनको 15 मिनट का समय लगा, यहां तक कि बल्लेबाज ने भी सिर पर चोट लगने के बाद हिलने-डुलने की जाँच कराई।

हालांकि बुमराह की लाइन और लेंथ में समस्या नहीं रही है लेकिन नो बॉल को लेकर वह कई बार आलोचना का शिकार हुए हैं। 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ नो बॉल भी चर्चा का विषय बनी थी। उस समय बुमराह को लेकर कई मीम भी सोशल मीडिया पे शेयर किये गए थे।

इंग्लैंड दौरे पर पहले टेस्ट के दौरान बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 9 विकेट हासिल किये थे। दूसरे टेस्ट में भी उनकी लाइन अच्छी थी लेकिन नो बॉल सामने आई।

इंग्लैंड और भारत के बीच तीसरा टेस्ट अब 25 अगस्त से हेडिंग्ले में खेला जाएगा। मेहमान यहां से सीरीज जीतने की प्रबल दावेदार हैं और यह देखना होगा कि इंग्लैंड वापसी कर पाता है या नहीं।


Edited by निरंजन

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now