Create

विराट कोहली की कप्तानी की हुई तारीफ, पूर्व खिलाड़ी ने दिया बयान

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
सावन गुप्ता

इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट मैच (IND vs ENG) में मिली जीत के बाद इंग्लैंड (England Cricket Team) के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी की काफी तारीफ की है। नासिर हुसैन के मुताबिक विराट कोहली इस वक्त जो कुछ भी टच कर रहे हैं वो सोना हो जा रही है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली ने खेल के आखिरी दिन जबरदस्त कप्तानी की।

भारत ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मुकाबले में 157 रनों से बुरी तरह हरा दिया। जीत के लिए 368 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम खेल के पांचवें दिन 210 रन बनाकर आउट हो गई। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह समेत सभी गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। मैनचेस्टर में 5वां और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मुकाबले को भी जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

पांचवें दिन विराट कोहली की कप्तानी देखने लायक थी। उन्होंने गेंदबाजी में जो भी बदलाव किए वो काफी सटीक साबित हुए और उनको सफलता मिली। यही वजह है कि सभी खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस के अलावा उनके कप्तानी की भी तारीफ हुई।

विराट कोहली ने 5वें दिन जबरदस्त कप्तानी की - नासिर हुसैन

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five

डेली मेल के लिए लिखे अपने कॉलम में नासिर हुसैन ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

विराट कोहली ने गेंदबाजी में जो भी बदलाव किए वो काफी जबरदस्त रहे और उनकी रणनीति शानदार रही। फील्डिंग में भी उन्होंने जो बदलाव किए गेंद वहीं पर गई। चाय के बाद जब उन्होंने दूसरी नई गेंद ली तो तुरंत ही विकेट मिल गया। उमेश यादव ने क्रेग ओवर्टन को पवेलियन भेज दिया। ये कोहली की कप्तानी का बड़ा टेस्ट था और इस पर वो खरे उतरे। उन्होंने जिस चीज को भी टच किया वो सोना हो गया। अब भारत ऐतिहासिक सीरीज जीत से महज एक कदम दूर है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को भी उन्होंने उनके घर में हराया था।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...