पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन पर उठे सवाल, पूर्व कप्तान ने बड़ी कमी की तरफ किया इशारा

England Net Session
जेम्स एंडरसन नेट सेशन के दौरान

भारत के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट मैच (IND vs ENG) के लिए इंग्लैंड ने अपने प्लेइंग इलेवन का ऐलान एक दिन पहले ही कर दिया था। उन्होंने अपनी इस टीम में दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को शामिल नहीं किया था और इसको लेकर पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इंग्लैंड के प्लेइंग इलेवन पर सवाल उठाते हुए कहा है कि इससे बेहतर टीम का ऐलान किया जा सकता था।

इंग्लैंड ने इस पहले मैच के लिए केवल एक ही तेज गेंदबाज को अपनी टीम में शामिल किया है और तीन स्पिनरों को जगह दी है। इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजी विभाग में हैदराबाद की पिच के टर्न होने की उम्मीद में तीन स्पिनरों को जगह दी है। इसी वजह से एकमात्र तेज गेंदबाज के रूप में मार्क वुड को मौका मिला है। स्पिन विभाग में जैक लीच के साथ 19 वर्षीय रेहान अहमद रहेंगे। वहीं, टॉम हार्टले अपना डेब्यू करते नजर आएंगे।

जेम्स एंडरसन को बाहर नहीं बैठाना चाहिए था - नासिर हुसैन

वहीं पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने इंग्लैंड टीम के इस प्लेइंग इलेवन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने बातचीत के दौरान कहा,

आपने टीम में दो ऐसे खिलाड़ियों टॉम हार्टले और रेहान अहमद को शामिल किया है, जिनके पास अभी उतना अनुभव नहीं है। आप चाहते तो इससे बेहतर टीम का ऐलान कर सकते थे, जिसका बैलेंस और अच्छा होता। आपने सबसे महान खिलाड़ियों में से एक जेम्स एंडरसन को बाहर बैठा दिया। जबकि उपमहाद्वीप में एंडरसन का रिकॉर्ड काफी अच्छा है। टीम को शायद पिच देखकर लगा होगा कि तीन स्पिनर्स की जरूरत है।

आपको बता दें कि पिछले एक दशक में भारत को उसके घर पर टेस्ट सीरीज हराने में कोई भी टीम सफल नहीं हुई है। आखिरी बार इंग्लैंड ने ही 2012 में भारतीय सरजमीं पर इतिहास रचा था और टीम इंडिया को हराया था। अब देखने वाली बात होगी कि बेन स्टोक्स की अगुवाई में इंग्लैंड की टीम इस बार भारत को हरा सकती है या नहीं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता