Create

"भारतीय टीम के इस मैच में हारने का सवाल ही नहीं उठता है"

Nitesh
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Two

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) ने भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चौथे टेस्ट मैच में मेजबान टीम का पलड़ा भारी बताया है। उन्होंने कहा है कि ये बात तय हो गई है कि भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इस मुकाबले में हारेगी नहीं। इंजमाम उल हक के मुताबिक स्पिन की मददगार पिचों पर इंग्लैंड के पास 291 रन बनाने वाली बैटिंग नहीं है।

466 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के 77 रन बना लिए हैं और पांचवे दिन का खेल अभी बाकी है। इंग्लैंड को अभी भी जीत के लिए 291 रन बनाने हैं और उनके सभी 10 विकेट सुरक्षित हैं। चौथे दिन स्टंप्स के समय रोरी बर्न्स 31 और हसीब हमीद 43 रन बनाकर क्रीज पर थे।

इंग्लैंड को स्पिन गेंदबाजी के सामने होगी दिक्कत - इंजमाम उल हक

इंजमाम उल हक के मुताबिक रोरी बर्न्स और हसीब हमीद केवल जडेजा के सामने बचने की कोशिश कर रहे थे और जैसे ही एक विकेट गिरा इंग्लैंड की टीम दबाव में आ जाएगी।

उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा "मैच अब काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। इसमें भारत के हारने का कोई सवाल ही नहीं है। अगर किसी को लगता है कि इंग्लैंड को 70-80 रनों की शुरूआत मिल गई है तो वे लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं तो ये गलत है। मेरी राय में सिर्फ एक विकेट का खेल है और उसके बाद वो दबाव में आ जाएंगे। जिस तरह से गेंद स्पिन हो रही है और जडेजा गेंदबाजी कर रहे हैं, हर नए बल्लेबाज को यहां पर दिक्कतें आएंगी। इंग्लैंड ने जो जज्बा दिखाया उसके लिए उनकी तारीफ बनती है लेकिन चौथी पारी में 368 रन बनाना काफी मुश्किल है। मुझे नहीं लगता है कि इंग्लैंड की ये बैटिंग टीम ऐसा कर सकती है।"

इससे पहले इंग्लैंड के प्रमुख ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने कहा था कि उनकी टीम को भरोसा है कि वो बचे हुए 291 रन बनाकर जीत हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा था कि पांचवें दिन 291 रन बनाना काफी मुश्किल लगता है लेकिन हमें ये खुद को याद दिलाते रहना होगा कि बैटिंग के लिए ये पिच अभी अभी काफी अच्छी है और अगर हमने पूरे दिन बैटिंग की तो हम इस लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment