Create

'यह कहना कठिन होगा कि भारतीय टीम इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया ब्रांड का क्रिकेट खेल रही है'

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Three
Naveen Sharma

इंग्लैंड की टीम के सहायक कोच पॉल कोलिंगवुड (Paul Collingwood) का कहना है कि भारतीय टीम के बारे में यह यह मानना थोड़ा कठिन है कि वे इंग्लैंड (IND vs ENG) में ऑस्ट्रेलिया ब्रांड का क्रिकेट खेल रहे हैं। लॉर्ड्स टेस्ट के बाद भारतीय टीम को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म था लेकिन लीड्स टेस्ट के बाद अब कोलिंगवुड ने विराट कोहली और टीम इंडिया के बारे में प्रतिक्रिया दी है।

एनडीटीवी के सन्दर्भ के मुताबिक कोलिंगवुड ने कहा कि विराट एक गर्वित व्यक्ति हैं, वह बहुत भावनाओं के साथ अपने देश का नेतृत्व करते हैं। हम इंग्लैंड क्रिकेट टीम के रूप में जो करते हैं उस पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं, हम इस बात पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं कि भारत क्या निर्णय लेता है। भारत को दबाव में लाने के लिए हम सबसे अच्छा निर्णय लेना चाहते हैं, वे जो भी निर्णय लेते हैं वह उन पर निर्भर करता है।

कोलिंगवुड ने यह भी कहा कि दोनों टीमें आमने-सामने थीं। ऑस्ट्रेलियाई लोगों का व्यवहार और उनका क्रिकेट खेलने का तरीका पिछले कुछ वर्षों में बदल गया है, इसलिए भारत के खेल को ऑस्ट्रेलिया के जैसा कहना गलत है।

लॉर्ड्स टेस्ट मैच के बारे में इस पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी ने कहा कि यह गेम इंटेंस और काफी नजदीकी था। हालांकि उन्होंने पूरी तरह से यह मानने से इनकार कर दिया कि भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की तरह खेला।

गौरतलब है कि लॉर्ड्स टेस्ट मैच में भारतीय टीम चौथे दिन तक पीछे थी लेकिन पांचवें दिन अचानक मैच का पासा पलट गया और टीम इंडिया ने मैच में जीत दर्ज की। भारतीय टीम के लिए मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने नौवें विकेट के लिए नाबाद 89 रन की साझेदारी की। इसके बाद इंग्लैंड के लिए मैच मुश्किल हो गया और वे दो सेशन में आउट हो गए।

इंग्लिश टीम ने भी लीड्स टेस्ट में वापसी करते हुए भारतीय टीम को 78 रन के स्कोर पर आउट कर पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। इसके बाद भारतीय टीम को मैच में वापस आने का मौका नहीं मिला और उन्हें पारी से हार का सामना करण पड़ा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...