Create

पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव का क्वारंटीन हुआ पूरा, तीसरे टेस्ट में खेलने के लिए तैयार

पृथ्वी शॉ-सूर्यकुमार यादव
पृथ्वी शॉ-सूर्यकुमार यादव

टीम इंडिया के क्रिकेटर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपना अनिवार्य क्वारंटीन पूरा कर लिया है और इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट (IND vs ENG) के लिए दोनों उपलब्ध होंगे। तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से हेडिंग्ले में शुरू होगा। दोनों श्रीलंका से इंग्लैंड में टेस्ट टीम में शामिल होने के लिए गए थे। क्वारंटीन नियमों के कारण वे शुरुआती दो टेस्ट मैचों में खेलने के लिए टीम में नहीं थे।

पृथ्वी शॉ ने इन्स्टाग्राम पर एक पोस्ट जारी किया जिसमें दोनों को लन्दन के लिए जाते हुए देखा गया। सूर्यकुमार यादव को टैग करते हुए लिखा कि क्वारंटीन खत्म हुआ।

भारतीय टेस्ट टीम में दोनों का नाम नहीं था लेकिन शुभमन गिल, वॉशिंगटन सुन्दर और आवेश खान चोटिल होकर बाहर हो गए थे। पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवर सीरीज के लिए गए हुए थे। वहां दोनों का बेहतर प्रदर्शन देखकर उन्हें इंग्लैंड दौरे की भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया और उन्हें वहां से ही इंग्लैंड के लिए रवाना किया गया।

पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम का खेल अच्छा रहा था। बल्लेबाजी से ज्यादा बेहतर गेंदबाजी रही थी। जसप्रीत बुमराह ने पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए। पूरे मैच में कुल 9 विकेट बुमराह को मिले। हालांकि बारिश के बाद मुकाबला ड्रॉ हो गया।

लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी में 364 रन बनाए। केएल राहुल ने शतकीय पारी खेली। रोहित शर्मा ने अर्धशतक बनाया। जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए पहली पारी में 5 विकेट चटकाए। इंग्लैंड ने भी पहली पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। जो रूट ने शतकीय पारी खेली। तीसरे दिन इंग्लैंड ने भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना किया। पहले सेशन में रूट और बेयरस्टो ने विकेट नहीं गिरने दिया।

पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को तीसरे टेस्ट मैच में खेलने के लिए अभ्यास की आवश्यकता होगी। हालांकि उसके लिए उनके पास समय है। भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी बेहतर कर रही है। दोनों टेस्ट मैचों में ओपनरों ने उम्दा साझेदारी की। देखना होगा कि सूर्यकुमार यादव को मध्यक्रम में मौका मिलता है या नहीं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment