"रोहित शर्मा के बाहर होने पर विराट कोहली कप्तानी नहीं करेंगे" - दिग्गज खिलाड़ी के बचपन के कोच ने दिया बयान 

विराट कोहली पिछले दौरे पर कप्तान के रूप में नजर आये थे (PIC - Getty Images)
विराट कोहली पिछले दौरे पर कप्तान के रूप में नजर आये थे (PIC - Getty Images)

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड पॉजिटिव पाए गए थे और उनके इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने पर संदेह बरकरार है। ऐसे में चर्चा है कि रोहित अगर खेलने से चूकते हैं, तो पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को मैच में टीम का नेतृत्व करना चाहिए। हालाँकि, कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) के मुताबिक दिग्गज खिलाड़ी ऐसा नहीं करेगा।

रोहित शर्मा के बाहर होने पर भारतीय टीम की कमान कौन संभालेगा, यह तय नहीं हैं। उपकप्तान केएल राहुल भी दौरे का हिस्सा नहीं हैं। वह ग्रोइन इंजरी का शिकार हो गए थे और ट्रीटमेंट के लिए जर्मनी गए हुए हैं।

आ रही रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कप्तानी सौंपी जा सकती है, जबकि विराट कोहली को भी इस खास मैच में टीम की अगुआई करने के लिए भी कहा जा सकता है। कोहली ने साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 1-2 से मिली हार के बाद, टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी।

राजकुमार शर्मा का मानना है कि कोहली को अब टीम का नेतृत्व करने में कोई दिलचस्पी नहीं होगी। IANS के हवाले से उन्होंने कहा,

उन्हें बर्खास्त या हटाया नहीं गया, उन्होंने खुद कप्तानी छोड़ दी। इसलिए, मुझे नहीं लगता कि मैं उसे फिर से लीड करते हुए देख पाऊंगा। मुझे नहीं पता कि चयनकर्ता या बीसीसीआई क्या फैसला करेगा? विराट एक टीम मैन हैं और चाहते हैं कि भारत अच्छा प्रदर्शन करे और टीम में योगदान करे, जो मुझे लगता है कि वह बहुत अच्छा कर रहा है।

विराट कोहली को व्यक्तिगत उपलब्धियों की चिंता नहीं - राजकुमार शर्मा

राजकुमार शर्मा को लगता ही कि विराट कोहली पर कोई दबाव नहीं होगा, क्योंकि वह आंकड़ों के पीछे नहीं भागते। उन्होंने कहा,

नहीं, वह बिल्कुल भी दबाव में नहीं है। टीम में योगदान देना और भारत की जीत उसके लिए शतक बनाने से ज्यादा महत्वपूर्ण है। वह कभी रिकॉर्ड के पीछे नहीं जाते। इसलिए, जब तक वह अच्छा कर रहा है और बल्ले से अच्छा योगदान दे रहा है, वह अपनी व्यक्तिगत उपलब्धियों के बारे में चिंतित नहीं है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar