Create

रवि शास्त्री ने भारतीय टीम की जीत को लेकर दी बड़ी प्रतिकिया

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3

लॉर्ड्स टेस्ट मैच (INS vs ENG) में इंग्लैंड (England) के खिलाफ भारतीय टीम (Indian Team) की 151 रनों से जीत के बाद हेड कोच रवि शास्त्री खुश नजर आ रहे हैं। टीम की इस उपलब्धि से रवि शास्त्री (Ravi Shastri) संतुष्ट नजर आ रहे हैं। भारतीय गेंदबाजों ने इस दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया। मोहम्मद सिराज गेंदबाजी में बेहतरीन रहे। शमी और बुमराह ने बल्लेबाजी में भी बेहतर खेल दिखाया।

अपने ट्विटर हैंडल पर रवि शास्त्री ने लिखा कि लॉर्ड्स में जीतना एक कोच और खिलाड़ी के लिए खास होता है। लड़कों को इसके लिए धन्यवाद। इन पलों का आनन्द उठाएं।

भारतीय कोच के अलावा कई पूर्व खिलाड़ियों और विशेषज्ञों ने भी भारत के प्रदर्शन की सराहना की। सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंदर सहवाग कुछ ऐसे दिग्गज क्रिकेटर थे जिन्हें टीम की तारीफ करते देखा गया। दादा ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा कि भारत के लिए शानदार जीत। टीम ने क्या चरित्र दिखाया है। मैच को नजदीक से देखना ख़ुशी की बात रही।

भारत के लिए मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने नौवें विकेट के लिए नाबाद 89 रनों की साझेदारी की और फिर उन्होंने इंग्लैंड की बल्लेबाजी लाइन को सिर्फ 120 रन पर समेटने के लिए सही लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी की। मोहम्मद शमी ने दोनों पारियों में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए कुल 8 विकेट चटकाए। सिराज के साथ इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने भी अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।

बल्लेबाजी में भारत के लिए पहली पारी में केएल राहुल ने धाकड़ प्रदर्शन किया। राहुल ने पहली पारी में शतक जमाया। उनके साथ रोहित शर्मा ने भी 83 रन की पारी खेली। दोनों के इस प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया ने पहली पारी में 364 रन बनाए लेकिन इंग्लैंड ने 391 रन बनाकर बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में भारत के लिए अजिंक्य रहाणे और मोहम्मद शमी ने फिफ्टी जड़ी।

पिछले दोनों मैचों को देखा जाए तो भारतीय टीम ने गेंदबाजी की तुलना में बल्लेबाजी बेहतर की। इंग्लैंड के लिए बैटिंग में जो रूट लगातार बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने लॉर्ड्स में भी पहली पारी के दौरान नाबाद 180 रन बनाए।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment