जब रोहित शर्मा ने टॉस जीता तो...रविंद्र जडेजा ने तीसरे टेस्ट में अपने बेहतरीन प्रदर्शन और टीम की रणनीति को लेकर दी प्रतिक्रिया

रविंद्र जडेजा का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा (Photo Credit - BCCI)
रविंद्र जडेजा का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा (Photo Credit - BCCI)

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट मैच में अपने जबरदस्त ऑलराउंडर परफॉर्मेंस और टीम की रणनीति को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने रोहित शर्मा के साथ साझेदारी बनाने की कोशिश की और बहुत ज्यादा दबाव में नहीं खेला। जबकि गेंदबाजी में उन्होंने अच्छे एरिया में गेंद डाले और इसी वजह से उन्हें विकेट मिला। वहीं टीम की यही सोच थी कि इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करनी है।

रविंद्र जडेजा ने इस मुकाबले में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने भारत की पहली पारी के दौरान 112 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी। वहीं इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान पांच विकेट भी चटका दिए। टेस्ट क्रिकेट में ये दूसरी बार है जब जडेजा ने एक ही मैच में 100 रन बनाने के अलावा पांच विकेट भी लिए हों। इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ 2022 में मोहाली में खेले गए मैच में उन्होंने नाबाद 175 रन बनाने के अलावा 41 रन देकर 5 विकेट भी लिए थे।

इस विकेट पर पहले बल्लेबाजी करना आसान होता है - रविंद्र जडेजा

जडेजा को उनके बेहतरीन ऑलराउंड खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया और मैच के बाद उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

मैं रोहित शर्मा के साथ पार्टनरशिप करने की कोशिश कर रहा था। हम काफी मुश्किल परिस्थिति में थे और मैंने अपने स्ट्रेंथ पर खेला। मैंने ज्यादा संभलकर बल्लेबाजी नहीं की, बल्कि शॉट्स लगाए। मुझे इस विकेट के बारे में पता है। अगर हम यहां पहले बल्लेबाजी करें तो फिर रन बनाना आसान हो जाता है। जब रोहित शर्मा ने टॉस जीता तो सबकी यही सोच थी कि हम यही चाहते थे। हालांकि यहां पर आपको विकेट आसानी से नहीं मिलेंगे। आपको उसके लिए मेहनत करनी होगी और अच्छे एरिया में गेंद को डालना होगा।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में 434 रनों से जबरदस्त जीत हासिल की।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता