Create

रोहित शर्मा ने बताया कि शतक के अलावा उनके लिए किस चीज की अहमियत ज्यादा रही

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Three

ओवल टेस्ट मैच (IND vs ENG) में अपनी शतकीय पारी के बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वो इस बात से सबसे ज्यादा खुश हैं कि उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 250 से ज्यादा गेंदे खेलीं। रोहित शर्मा के मुताबिक ये उनके लिए काफी अहमियत रखता है।

रोहित शर्मा ने 127 रनों की पारी खेलकर भारतीय टीम को मुश्किल से निकाला और इस दौरान उन्होंने 256 गेंदों का सामना किया। अपनी इस शानदार पारी को लेकर उन्होंने कहा,

सबसे खुशी की बात ये है कि मैं 250 गेंदे खेलने में कामयाब रहा। अगर आप दूसरे मैचों को देखें तो मैं लगभग 100 गेंद तक ही क्रीज पर टिक पाता था। इसलिए इस मैच में मेरा लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा गेंदे खेलने पर था। मैं क्रीज पर लंबे वक्त तक टिकना चाहता था। हम सब जानते हैं कि जब आप क्रीज पर समय बिताते हैं तो फिर बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है। आपको पता चल जाता है कि कंडीशंस क्या हैं और गेंदबाज किस लेंथ पर गेंदबाजी कर रहे हैं।

रोहित शर्मा ने 256 गेंद पर 127 रन बनाए

आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में जबरदस्त शतक लगाया। उन्होंने 256 गेंद पर 127 रनों की शानदार पारी खेली और भारतीय टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचाया। अपनी इस पारी के दौरान रोहित शर्मा ने 14 चौके और 1 छक्का लगाया।

रोहित शर्मा ने ये भी बताया कि 2019 में जब उनसे ओपनिंग करने के लिए कहा गया था तो उनके दिमाग में क्या चल रहा था। उन्होंने कहा,

मेरे दिमाग में कही ना कहीं यही चल रहा था कि ये मेरा आखिरी मौका है। मैंने इससे पहले मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की थी और मेरा परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा था और इसीलिए मुझे लग रहा था कि खुद को साबित करने का ये मेरे पास आखिरी मौका है। जब आप कोई स्पोर्ट खेलते हैं तो फिर आपको हमेशा चांस लेने होते हैं। अगर मैं सफल ना होता तो ये मेरा आखिरी मौका था।"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment