Create
Notifications

रोहित शर्मा ने प्लेयर ऑफ़ द मैच बनने के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट मैच (IND vs ENG) में भारतीय टीम (Indian team) की जीत खासी अहमियत रखती है लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की शतकीय पारी भी उतनी ही अहम है। दूसरी पारी में रोहित शर्मा ने 127 रन बनाकर इंग्लैंड को दबाव में लाने का रास्ता बनाया था। रोहित शर्मा को इस पारी के कारण प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। मुकाबले के बाद रोहित ने कहा कि मैं टिककर खेलना चाहता था।

रोहित शर्मा ने कहा कि दूसरी पारी अहम थी और मैं ज्यादा से ज्यादा मैदान पर रहना चाहता था। विराट ने बल्लेबाजों का उल्लेख किया है लेकिन एक यूनिट के रूप में यह महत्वपूर्ण था। मेरा विदेश में यह पहला शतक था। मुझे ख़ुशी है कि टीम को एक अहम स्थिति में ला पाया। रोहित शर्मा ने कहा कि शतक मेरे दिमाग में नहीं था क्योंकि हमारी बल्लेबाजी यूनिट पर दबाव जानते थे इसलिए सिर नीचे रखकर स्थिति के अनुसार बैटिंग की। मैं टीम के लिए योगदान देने का प्रयास करता हूँ और मेरे लिए यही अहम है।

भारतीय ओपनर ने यह भी कहा कि एक बाद बढत मिलने के बाद हमने (उनके) गेंदबाजों पर दबाव बनाना चाहा था। मैं पारी की शुरुआत करने की अहमियत जानता हूँ और चुनौती को स्वीकार करना महत्वपूर्ण होता है लेकिन यह आसान नहीं होता है। रोहित शर्मा ने आगे कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के बाद डरहम में हमारे पास तकनीक को देखने के लिए 20-25 दिन का समय था। यह वास्तव में गेम चेंजर था।

उल्लेखनीय है कि रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अब तक बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है। भारत की तरफ से वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उनके बल्ले से 300 से ज्यादा रन आए हैं। सीरीज में वह जो रूट के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नम्बर पर हैं। रोहित शर्मा ने अब तक 2 अर्धशतक और 1 शतक इस सीरीज में लगाया है और लगातार नई गेंद के खिलाफ बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को शान्दार शुरुआत दे रहे हैं।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now