भारत में टॉस जीतना...रोहित शर्मा ने तीसरे टेस्ट मैच के टर्निंग प्वॉइंट के बारे में बताया

रोहित शर्मा ने टीम की जीत को लेकर दी प्रतिक्रिया (Photo Credit - BCCI)
रोहित शर्मा ने टीम की जीत को लेकर दी प्रतिक्रिया (Photo Credit - BCCI)

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में टीम के जीत की बड़ी वजह बताई है। रोहित शर्मा के मुताबिक उनका टॉस जीतना टीम के लिए सबसे बड़ा प्लस प्वॉइंट रहा। कप्तान ने कहा कि भारत में टॉस की भूमिका काफी अहम हो जाती है और इसी वजह से जब उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी तो फिर ये एक बड़ा टर्निंग प्वॉइंट रहा।

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में 434 रनों से जबरदस्त जीत हासिल की। इस तरह से टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। भारत की पहली पारी के 445 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 319 रन बनाए थे। दूसरी पारी में भारत ने 430/4 का स्कोर बनाया और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 557 रनों का विशाल लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 122 रनों पर ही ढेर हो गई और काफी बड़े अंतर से वो ये मुकाबला हार गए।

टॉस जीतने की वजह से काफी फायदा हुआ - रोहित शर्मा

वहीं रोहित शर्मा के मुताबिक टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने की वजह से टीम को काफी फायदा हुआ। उन्होंने मैच के बाद कहा,

कई सारे टर्निंग प्वॉइंट इस मैच में रहे। टॉस जीतना काफी अच्छा रहा। हम सबको पता है कि भारत में टॉस जीतना कितना अहम होता है। इंग्लैंड के बेहतरीन शुरुआत के बाद हमने जिस तरह से गेंदबाजी की वो भी एक टर्निंग प्वॉइंट रहा। गेंदबाजों ने काफी कैरेक्टर दिखाया। हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि हमारा सबसे अनुभवी गेंदबाज टीम के साथ नहीं है। बल्ले के साथ हमें पता था कि अभी काम अधूरा ही है। उन दो युवा खिलाड़ियों ने हमें लीड दिला दी जो हम चाहते थे। इसके बाद जडेजा ने दूसरी पारी में जबरदस्त गेंदबाजी कर इंग्लैंड को समेट दिया।

Quick Links