Create

रोहित शर्मा को विदेशी धरती पर टेस्ट मैचों में सफल होने के लिए मिली अहम सलाह

Nitesh
रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पूर्व दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण (Vvs Laxman) ने अहम सलाह दी है। उन्होंने बताया कि रोहित शर्मा विदेशी सरजमीं पर टेस्ट मैचों में कैसे सफल हो सकते हैं। वीवीएस लक्ष्मण के मुताबिक रोहित शर्मा ने जिस तरह से लॉर्ड्स टेस्ट मैच (IND vs ENG) की पहली पारी में बैटिंग की उसी तरह की बैटिंग उन्हें करनी चाहिए।

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 145 गेंद पर 11 चौके और 1 छक्के की मदद से 83 रन बनाए और 17 रन से अपने शतक से चूक गए। अगर रोहित शर्मा शतक पूरा कर लेते तो विदेशी सरजमीं पर ये उनका पहला टेस्ट शतक होता। उन्हें इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक बेहतरीन गेंद पर बोल्ड कर दिया।

रोहित शर्मा को लेकर वीवीएस लक्ष्मण की प्रतिक्रिया

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान वीवीएस लक्ष्मण ने रोहित शर्मा को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "ये रोहित शर्मा के लिए परफेक्ट टेम्पलेट है। अगर उन्हें ओवरसीज कंडीशंस में लगातार बेहतर प्रदर्शन करना है तो फिर इसी तरह की बल्लेबाजी करनी होगी। जब रोहित शर्मा ने वनडे में ओपनिंग करना शुरू किया था तब उनमें काफी बदलाव आ गया था। यहां तक कि उनके तीन दोहरे शतक भी एक टेंपलेट के तहत बनाए गए थे।"

वीवीएस लक्ष्मण के मुताबिक रोहित शर्मा को अपना गेंदबाज चुनना चाहिए जिसके खिलाफ वो डॉमिनेट कर सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा,"मेरे हिसाब से उन्हें टेंपलेट बनाना होगा कि वो अपनी पारी को कैसे आगे बढ़ा सकते हैं। क्योंकि एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर आपको ये आना चाहिए कि पारी कैसे बनाई जाती है। अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में तब्दील कैसे किया जाए, कब आक्रामक बैटिंग करनी है और किस गेंदबाज को हिट करना है ये सब पता होना चाहिए। इस मैच में रोहित शर्मा ने इसी तरह की बैटिंग की। उन्होंने सैम करन के खिलाफ अटैक किया।"

इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा था कि इन परिस्थितियों में जिस तरह से रोहित शर्मा ने शुरूआत की वो काबिलेतारीफ है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment