Create

"रोहित शर्मा इस सीरीज में विदेशी सरजमीं पर अपना पहला टेस्ट शतक लगाएंगे"

Nitesh
रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) में विदेशी धरती पर पहली बार टेस्ट शतक लगाने का कारनामा करेंगे। उनके मुताबिक रोहित शर्मा की टेक्निक और टेंपरामेंट इसके लिए परफेक्ट है।

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच की पहली पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने 145 गेंद पर 11 चौके और 1 छक्के की मदद से 83 रन बनाए और सिर्फ 17 रन से अपने शतक से चूक गए। रोहित शर्मा ने के एल राहुल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी की। नई गेंद का सामना उन्होंने बेहतरीन तरीके से किया।

पहले दिन के खेल के बाद क्रिकबज्ज से बातचीत में माइकल वॉन ने कहा "इस साझेदारी में रोहित शर्मा ने ज्यादा आक्रामक बल्लेबाजी की। मुझे नहीं पता कि रोहित शर्मा अभी तक विदेशों में टेस्ट शतक क्यों नहीं लगा पाए हैं। मैं जब कमेंट्री कर रहा था तो प्रोड्यूसर ने जानकारी दी कि रोहित शर्मा भारत के बाहर अपने पहले टेस्ट शतक की तरफ बढ़ रहे हैं और ये जानकर मैं हैरान रह गया। हालांकि मुझे यकीन है कि इस सीरीज में वो जरूर शतक लगाएंगे। वो इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में हैं।"

रोहित शर्मा और के एल राहुल ने अपनी साझेदारी से बनाया रिकॉर्ड

के एल राहुल और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने एक बड़ा रिकॉर्ड इस मुकाबले में अपने नाम किया। एशिया से बाहर खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में जनवरी 2011 के बाद यह पहली ओपनिंग जोड़ी है जो 100 रन की साझेदारी करने में सफल रही है।

भारतीय टीम ने पहले दिन के खेल की समाप्ति तक 3 विकेट के नुकसान पर 276 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज के एल राहुल 127 रन बनाकर अभी भी नाबाद हैं और उनके पास इसे बड़े शतक में तब्दील करने का सुनहरा मौका है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भी रोहित शर्मा की काफी तारीफ की है। इंजमाम ने कहा कि इन परिस्थितियों में जिस तरह से रोहित शर्मा ने शुरूआत की वो काबिलेतारीफ है। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा ने शुरूआत में संभलकर खेलने के बाद तेजी से रन बनाए और इसका फायदा के एल राहुल ने उठाया।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment