Create
Notifications

रोहित शर्मा की बैटिंग को लेकर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी का बयान

England v India - First LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - First LV= Insurance Test Match: Day One
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

सलमान बट (Salman Butt) ने इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट (IND vs ENG) की भारत (india) की पहली पारी में रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर अपने विचार रखे। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि 36 रन की पारी के दौरान रोहित शर्मा खुद से लड़ रहे थे। सलमान बट अक्सर भारतीय क्रिकेट को लेकर यूट्यूब पर अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं।

उन्होंने कहा कि एक टेस्ट बल्लेबाज के तौर पर आपको धैर्य रखने की जरूरत है। आपके पास उचित तकनीक होनी चाहिए। आपको आवश्यक नियम लागू करने की आवश्यकता है। अगर आप इंग्लैंड में खेल रहे हैं तो आपको गेंद के करीब जाने की जरूरत है। अगर आप आक्रामक तरीके से खेलने की कोशिश करते हैं तो आप अपना विकेट गंवा सकते हैं।

पाकिस्तान के इस पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा कि रोहित शर्मा सफेद गेंद क्रिकेट में आक्रामक तरीके से खेलते हैं। वह अपने तौर-तरीकों को बखूबी लागू करते हैं, कल भी उन्होंने ठीक से डिलीवरी छोड़ दी। यहां तक कि उन्हें कई मौकों पर गति और स्विंग से बीट भी हुए थे। कोई देख सकता था कि रोहित अपने आप से लड़ रहे थे। उनके चेहरे पर लिखा था कि वह और तेज करना चाहते हैं।

England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Two

विराट कोहली के आउट होने को लेकर बट ने कहा कि क्रिकेट में किस्मत सबसे ज्यादा मायने रखती है। जेम्स एंडरसन की गेंद सीधे विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों में देकर भारतीय कप्तान कल गोल्डन डक पर आउट हो गए। यहां तक कि एंडरसन भी कोहली के खिलाफ अपनी लड़ाई जीतने के बाद थोड़ा हैरान थे।

गौरतलब है कि पिछली बार जब भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर गई थी, उस समय विराट कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी और इस बार भी उनसे ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है लेकिन पहली पारी में उन्होंने निराश किया है। फैन्स ने कोहली के आउट होने के बाद ट्विटर पर अपना गुस्सा भी जाहिर किया था। दूसरे दिन बारिश के कारण करीबन डेढ़ सेशन का खेल नहीं हो पाया था। तीसरे दिन की शुरुआत में भी एक घंटे का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया था। हालांकि बाद में हुए खेल में भारतीय टीम ने पहली पारी में बढ़त हासिल की।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now