Create
Notifications

आईपीएल में चेन्नई से खेलने का मुझे काफी फायदा हुआ

England v India - First LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - First LV= Insurance Test Match: Day One
निरंजन
visit

इंग्लैंड (England) के ऑलराउंडर सैम करन (Sam Curran) 2018 टेस्ट सीरीज के दौरान इंग्लैंड और भारत के बीच अंतर साबित हुए। यह करन ही थे जिन्होंने लगातार भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया और निचले क्रम में उपयोगी योगदान दिया। इस बार भी पहले टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने कुछ बेहतरीन शॉट खेले और नाबाद रहे। अपनी सफलता को लेकर उन्होंने आईपीएल को लेकर बयान दिया।

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए आईपीएल में खेलने को लेकर ESPN से बातचीत में सैम करन ने कहा कि मुझे लगता है कि यह एक ऐसा टूर्नामेंट है जहां मैं बहुत भाग्यशाली रहा। मैं इसमें काफी युवा था, किंग्स इलेवन से चेन्नई चला गया, जिसने एक टीम में आने के मामले में बहुत अच्छा काम किया, जहां आपके पास कोच के रूप में स्टीफन फ्लेमिंग, कप्तान के रूप में एमएस धोनी, कुछ बड़े विदेशी खिलाड़ी थे। आप हमेशा लोगों के आस-पास रहते हैं और आप सवाल पूछ सकते हैं, देख सकते हैं कि लोग कैसे प्रशिक्षण लेते हैं, नई तरकीबें सीख सकते हैं।

England v India - First LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - First LV= Insurance Test Match: Day One

सैम करन ने कहा कि यह एक ऐसा वातावरण है जहां आप ऐसे लोगों से मिलते हैं जिन्हें आप दिन-प्रतिदिन के जीवन में कभी नहीं देखते हैं। यह मेरे लिए शानदार रहा है। जब आप प्रदर्शन करते हैं तो यह आपको बहुत आत्मविश्वास देता है। आईपीएल में कोई कमजोर टीम नहीं होती है, इसलिए जब भी आप खेलते हैं तो आप काफी दबाव में होते हैं। आप बस, वहाँ जाओ और वही करो जो आप करते हो, अगर यह खराब जाता है, तो आप सीखते हो। अगर यह ठीक हो जाता है, तो आप आत्मविश्वास लेते हैं। यह मेरे लिए शानदार टूर्नामेंट है। मैंने इसके हर मिनट को प्यार किया है।

करन भारत के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में चल रहे पहले टेस्ट मैच का हिस्सा हैं और इंग्लैंड को पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला जीतने में मदद करने के लिए 2018 के प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद करेंगे। हालांकि गेंदबाजी में पहली पारी के दौरान वह सफल नहीं हो पाए। जेम्स एंडरसन और रॉबिन्सन की गेंदबाजी के सामने वह नजर नहीं आए। बल्लेबाजी में कुछ बेहतरीन शॉट पहली पारी में उन्होंने जड़े।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now