विराट कोहली के बिना भारत की बल्लेबाजी...हैदराबाद टेस्ट मैच में टीम की बैटिंग को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान आया सामने
विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान आया सामने

टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच विराट कोहली (Virat Kohli) के बिना ही खेल रही है। कोहली ने निजी कारणों की वजह से इस मुकाबले से अपना नाम वापस ले लिया था। ऐसे में भारतीय टीम उनके बगैर इस मैच में खेल रही है। इसको लेकर पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली के बगैर भारत की बल्लेबाजी थोड़ा कमजोर हो गई है।

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से अपना नाम वापस ले लिया था। उनको टीम में शामिल किया गया था लेकिन पहला टेस्ट मैच शुरु होने से ठीक पहले उन्होंने टीम से अपना नाम वापस ले लिया था। उनकी जगह पर रजत पाटीदार को शामिल किया गया है।

भारत की बल्लेबाजी पर बड़ा सवाल रहेगा - संजय मांजरेकर

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान संजय मांजरेकर ने विराट कोहली को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि होम कंडीशंस में भारत को एक बार फिर से डॉमिनेट करना चाहिए। हालांकि बल्लेबाजी में मुझे लगता है कि विराट कोहली के बिना थोड़ी चिंता करने वाली बात है। बैटिंग पर एक सवालिया निशान जरूर रहेगा।

आपको बता दें कि 13 साल बाद ये पहला टेस्ट मुकाबला है, जब टीम इंडिया विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के बिना कोई टेस्ट मैच खेल रही है। इससे पहले साल 2011 में ऐसा हुआ था। तब वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में भारत ने चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली के बगैर खेला था। मजेदार बात ये है कि उस मैच में राहुल द्रविड़ भी खेले थे और उन्होंने 119 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी। जबकि इस मैच में वो इंडियन टीम के हेड कोच हैं।

आपको बता दें कि पुजारा ने आखिरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व किया था, जबकि रहाणे वेस्टइंडीज दौरे के बाद से ही नहीं चुने गए हैं। उम्मीद थी कि घरेलू सीरीज में इन दोनों में से शायद किसी एक को मौका मिल जाये लेकिन चयनकर्ताओं ने युवा प्लेयर्स पर भरोसा जताया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment