Create

टीम इंडिया के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट में इस इंग्लिश खिलाड़ी को खेलने का पूरा भरोसा

साकिब महमूद को तीसरे टेस्‍ट में खेलने का विश्‍वास
साकिब महमूद को तीसरे टेस्‍ट में खेलने का विश्‍वास

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के तेज गेंदबाज साकिब महमूद (Saqib Mahmood) ने टेस्‍ट डेब्‍यू करने की इच्‍छा जताई है। महमूद को भारत के (India Cricket team) खिलाफ हेडिंग्‍ले में होने वाले तीसरे टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड की टीम में जोड़ा गया है, जहां उनके डेब्‍यू करने के अवसर हैं।

साकिब महमूद ने पाकिस्‍तान के खिलाफ सफेद गेंद सीरीज में काफी प्रभावित किया था। इंग्‍लैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में पाकिस्‍तान का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया था और महमूद को मैन ऑफ द सीरीज खिताब से नवाजा गया था।

24 साल के साकिब महमूद दूसरे टेस्‍ट के लिए भी इंग्‍लैंड से जुड़े थे। तब उन्‍हें स्‍टुअर्ट ब्रॉड के कवर के रूप में जगह दी गई थी। मगर प्रबंधन ने महमूद को रिलीज कर दिया था ताकि वह द हंड्रेड में ओवल इनविंसिबल्‍स के लिए खेल सकें।

महमूद ने कहा कि टेस्‍ट कैप बहुत मायने रखती है क्‍योंकि यह खेल का चरम स्‍तर है और इसे सबसे ज्‍यादा प्‍यार किया जाता है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पांच दिन के क्रिकेट को वास्तिवक उपरोपण करार दिया, जहां विकेट लेना महत्‍वपूर्ण है।

महमूद ने कहा कि चार दिवसीय क्रिकेट में लंकाशायर के लिए योगदान देने से टेस्‍ट के लिए उनकी तैयारी अच्‍छी है।

महमूद ने कहा, 'टेस्‍ट कैप किसी भी चीज से ज्‍यादा मायने रखती है। मेरे लिए यह अब भी शिखर है और अगर मुझे इंग्‍लैंड के लिए अगर सिर्फ एक प्रारूप खेलने को मिले तो वो टेस्‍ट क्रिकेट होगा। मैंने अब तक पांच दिन मुकाबला नहीं खेला, लेकिन लंकाशायर के साथ चौथे दिन के अंतिम सेशन में जीत जैसा भी कुछ नहीं।'

महमूद के हवाले से द डेली मेल ने आगे कहा, 'आपको हाथ में गेंद मिले तो आपको विकेट निकालना है। हमने इस सीजन में जीत दर्ज की और वो क्रिकेट के मैदान पर मेरा सर्वश्रेष्‍ठ दिन था। अगर इंग्‍लैंड की शर्ट में मैं ऐसा कर पाई तो शानदार होगा।'

युवा उम्र से कर रहा हूं तैयारी: साकिब महमूद

साकिब महमूद ने खुलासा किया कि वह युवाउम्र से क्रिकेट के सबसे चुनौतीपूर्ण प्रारूप की तैयारी में जुटे हुए हैं।

बर्मिंघम में जन्‍में तेज गेंदबाज ने अपने पुराने गेंदबाजी कोच के बारे में बातचीत की और कहा कि राह में आने वाली किसी भी आलोचना के लिए तैयार हैं। महमूद ने कहा कि 22 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेलने के बावजूद वह टेस्‍ट क्रिकेट के लिए तैयार हैं।

याद दिला दें कि इंग्‍लैंड को लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्‍ट में भारत के हाथों 151 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। अब दोनों टीमों के बीच 25 अगस्‍त से हेडिंग्‍ले में तीसरा टेस्‍ट खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment