Create

इंग्लैंड की टीम में नया खिलाड़ी शामिल, जेम्स एंडरसन के खेलने पर संशय

England v Pakistan - 2nd Royal London Series One Day International
England v Pakistan - 2nd Royal London Series One Day International

इंग्लैंड (England) और भारत (India) के बीच दूसरा टेस्ट (IND vs ENG) गुरुवार को शुरू होगा और मेजबान टीम के खेमे में चोट का कहर बढ़ता ही जा रहा है। उनके वरिष्ठ सीमर जेम्स एंडरसन (James Anderson) बुधवार को टीम के प्रशिक्षण सत्र से चूक गए और मैच में उनका खेलना संदिग्ध लग रहा है। हालांकि बताया जा रहा है कि यह कदम सिर्फ एहतियात के तौर पर लिया गया था। इंग्लैंड ने साकिब महमूद (Saqib Mahmood) को कवर के तौर पर टीम में शामिल किया है।

घरेलू टीम पहले से ही विभिन्न कारणों से जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स के बिना खेल रही है। इसके अलावा एक अन्य वरिष्ठ सीम गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को जोगिंग के दौरान फिसलने से हल्की चोट आई है। वह फिलहाल अपने स्कैन के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं और आशंका जताई जा रही है कि उनके काफ में खिंचाव हो सकता है।

ESPN की एक रिपोर्ट के अनुसार अगर चोट गंभीर है तो ब्रॉड बाकी सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। फिलहाल इस बात की पूरी संभावना है कि गुरुवार को इंग्लैंड को अपने दोनों सबसे अनुभवी गेंदबाजों (ब्रॉड और एंडरसन) के बिना मैदान पर उतरना पड़े। अगर ऐसा होता है, तो मेजबान टीम के लिए कहीं से भी यह अच्छी बात नहीं होगी।

साकिब महमूद को टीम में शामिल करने के अलावा डॉम बेस को टीम से रिलीज कर दिया गया है। वह वापस यॉर्कशायर के लिए काउंटी क्रिकेट में खेलेंगे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि कर दी है।

इंग्लिश टीम के चोटिल खिलाड़ियों की समस्या को देखा जाए, तो साकिब महमूद को डेब्यू करते हुए देखा जा सकता है। तेज गेंदबाजी विभाग में वह उपयोगी साबित हो सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में उन्होंने 9 विकेट हासिल किये थे। इस प्रदर्शन को देखते हुए ही उन्हें इंग्लिश टीम में एंडरसन के कवर के तौर पर लिया गया है।

पिछले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के लिए जो रूट के अलावा अन्य बल्लेबाज बेहतर नहीं रहे थे। गेंदबाजी में उनका खेल ठीक रहा था। इस मैच में दोनों टीमों का खेल देखने लायक रहेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment