Create

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच से पहले जानिए लॉर्ड्स में कैसा है मौसम का हाल

India Nets Session
India Nets Session

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला 12 अगस्त से लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाना चाहेंगी। ऐसे में हमें रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया था। खेल के आखिरी दिन भारतीय टीम की जीत के आसार ज्यादा थे। भारतीय टीम को आखिरी दिन जीत के लिए 157 रन चाहिए थे। हालांकि लगातार बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और इस तरह से ये मुकाबला ड्रॉ हो गया। कह सकते हैं कि अगर पूरे दिन का खेल होता तो भारतीय टीम की जीत की संभावनाएं ज्यादा थीं।

इंग्लैंड में कई बार बारिश की वजह से मैचों में खलल पड़ा है और ऐसे में फैंस लॉर्ड्स टेस्ट मैच के लिए भी मौसम का हाल जानने को उत्सुक होंगे। लॉर्ड्स में कैसा है मौसम का हाल, क्या बारिश होगी या नहीं हम आपको पूरी डिटेल बताते हैं।

लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच पर भी बारिश का साया

अगर पहले दिन के मौसम की बात करें तो ये काफी कुछ नॉटिंघम जैसा ही रहने वाला है। बारिश की कुछ बूंदे गिरने की संभावना जताई जा रही हैं जबकि ज्यादातर बादल छाए रहने की उम्मीद है। इसी वजह से दोनों ही टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती हैं।

ट्रेंट ब्रिज टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया था जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ था। भारतीय टीम ने पहली पारी में मेजबान टीम को सिर्फ 183 रन पर समेट दिया था और दूसरी पारी में विशाल स्कोर बनाकर लीड ले ली थी और इसी वजह से इंग्लिश टीम दबाव में आ गई थी।

लॉर्ड्स टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड टीम को दो बड़े झटके लग चुके हैं। टीम के दोनों ही दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड इस मुकाबले से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में भारतीय टीम उनकी इस कमजोरी का पूरा फायदा उठाना चाहेगी और ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहेंगे

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment