Create
Notifications

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

IND-ENG
IND-ENG
Naveen Sharma
visit

इंग्लैंड (England) और भारत (India) के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs ENG) का दूसरा मैच गुरुवार से लॉर्ड्स में शुरू होगा। दोनों ही टीमों को सीरीज में खाता खुलने का इंतजार है। पिछला टेस्ट मैच बारिश से काफी प्रभावित रहा था और अंतिम दिन इसे ड्रॉ घोषित किया गया था। इस बार फिर से दोनों टीमों के बीच एक बेहतर स्पर्धा देखने की उम्मीद की जा सकती है।

हालांकि दोनों टीमों में चोटिल खिलाड़ियों से मुश्किलें दिखाई दे रही है। स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन इंग्लैंड से चोटिल हैं। वहीँ भारतीय टीम से शार्दुल ठाकुर हेमस्ट्रिंग चोट की वजह से बाहर हो गए हैं। ऐसे में प्लेइंग इलेवन में भी बदलाव की उम्मीद की जा सकती है।

दोनों ही टीमों को गेंदबाजी से ज्यादा बल्लेबाजी पर ध्यान देने की आवश्यकता है। जो रूट और केएल राहुल के अलावा रविंद्र जडेजा ही थे जो अर्धशतक जड़ पाए। अन्य बल्लेबाज प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे थे। भारत के लिए मयंक अग्रवाल प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं, तो केएल राहुल को मध्यक्रम में बल्लेबाजी करनी पड़ेगी। शार्दुल ठाकुर की जगह रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया जा सकता है। दोनों टीमों का प्रयास मैच जिताऊ प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारने का होगा।

संभावित एकादश

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड: डोमिनिक सिबली, रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली, जोस बटलर (विकेटकीपर), जैक लीच, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन/साकिब महमूद और मार्क वुड।

पिच और मौसम की जानकारी

लॉर्ड्स की पिच में अतिरिक्त उछाल के साथ गेंदबाजों के लिए मदद होने की उम्मीद है और सतह पर पर्याप्त गति उपलब्ध है। एक बार गेंद पुरानी हो जाने पर बल्लेबाजों को टिकने का प्रयास करना होगा। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, स्पिनर भी गेम में आएंगे, जिससे बल्ले और गेंद के बीच अच्छा मुकाबला होगा। बारिश की संभावना भी है। दोनों टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का प्रयास करेंगी। शुरुआती कुछ दिनों तक पिच में कोई बदलाव नहीं होने की उम्मीद की जा सकती है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मैच की शुरुआत दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर होगी। इसे सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। सोनी लिव एप इस्तेमाल करने वाले यूजर भी इसे वहां देख पाएंगे।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now