Create
Notifications

शेन वॉर्न के मुताबिक इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मुकाबले के लिए दो बदलाव करने चाहिए

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
Nitesh
ANALYST

हेडिंग्ले टेस्ट मैच (IND vs ENG) में मिली जीत के बावजूद ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) में बदलाव की जरूरत बताई है। उन्होंने कहा है कि चौथे टेस्ट मुकाबले के लिए इंग्लैंड को दो बड़े बदलाव करने चाहिए।

शेन वॉर्न के मुताबिक युवा ऑलराउंडर सैम करन को बाहर कर देना चाहिए क्योंकि उनका प्रदर्शन अभी तक सीरीज में अच्छा नहीं रहा है। सैम करन ने अभी तक 18.50 की औसत से केवल 74 रन बनाए हैं और मात्र तीन ही विकेट ले पाए हैं। शेन वॉर्न के मुताबिक उनकी जगह पर मार्क वुड, स्पिनर जैक लीच या फिर मैट पर्किंसन को खिलाया जा सकता है।

स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत में उन्होंने कहा "मुझे नहीं लगता है कि सैम करन को अगले टेस्ट मुकाबले में मौका मिलना चाहिए। चौथे सीमर के रूप में आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने ना तो शतक लगाया है और ना ही पांच विकेट चटकाए हैं। मुझे नहीं समझ में आ रहा है कि वो टीम में क्यों हैं। वो एक अच्छे क्रिकेटर हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में कभी-कभार ही बेहतर प्रदर्शन करते हैं। मैं चाहूंगा कि उनकी जगह पर मार्क वुड या फिर टर्निंग ट्रैक होने पर किसी स्पिनर को खिलाना चाहिए। शायद जैक लीच या पर्किंसन एक ऑप्शन हो सकते हैं।"

शेन वॉर्न के मुताबिक जैक क्रॉली को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए

England Nets Session
England Nets Session

शेन वॉर्न के मुताबिक डेविड मलान के आने से इंग्लैंड की बल्लेबाजी मजबूत हो गई है। हालांकि अगर जैक क्रॉली को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल कर लिया जाए तो फिर मेजबान टीम की बल्लेबाजी और भी बेहतर हो जाएगी।

उन्होंने आगे कहा "डेविड मलान एक अनुभवी खिलाड़ी हैं। उनके पास टैलेंट तो है ही लेकिन इसके अलावा उनके अंदर रनों की भी भूख है। उन्होंने कहा कि वो कभी उम्मीद नहीं छोड़ते हैं और टेस्ट क्रिकेट को लेकर उनके अंदर काफी जज्बा था। मेरे हिसाब से उन्होंने बेहतरीन काम किया है। तीसरे नंबर पर मलान के खेलने से इंग्लैंड की टीम काफी बेहतर हो जाती है। इसके बावजूद मैं जैक क्रॉली से पारी की शुरूआत कराना चाहूंगा क्योंकि वो काफी टैलेंटेड प्लेयर हैं। अगर वो ओपन करें और मलान तीसरे नंबर पर खेलें तो इंग्लैंड की बल्लेबाजी काफी मजबूत हो जाएगी।"

Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now