Create

शार्दुल ठाकुर ने बताया कि रविंद्र जडेजा को 5वें नंबर पर बैटिंग के लिए क्यों भेजा गया

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
reaction-emoji
सावन गुप्ता

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच (IND vs ENG) में ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाने वाले शार्दुल ठाकुर ने रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बैटिंग क्रम को लेकर बड़ी प्रतिक्रया दी है। जडेजा को पहली पारी में 5वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने बताया कि ये फैसला क्यों लिया गया। उनके मुताबिक जडेजा अच्छे फॉर्म में थे और इसी वजह से टीम मैनेजमेंट ने पहले ही फैसला कर लिया था कि उन्हें प्रमोट किया जाएगा।

शार्दुल ठाकुर के मुताबिक रविंद्र जडेजा के क्रीज पर होने से लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन भी बनता है और इससे गेंदबाजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

रविंद्र जडेजा के टॉप ऑर्डर में खेलने को लेकर शार्दुल ठाकुर का बयान

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day One

रविंद्र जडेजा ओवल टेस्ट मैच में उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से आगे बैटिंग करने के लिए आए और ये देखकर हर कोई हैरान रह गया। हालांकि वो 34 गेंद पर सिर्फ 10 रन ही बना सके। ये दूसरी बार था जब उन्होंने मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की।

शार्दुल ठाकुर ने स्पोर्ट्सकीड़ा के सवाल के जवाब में कहा,

सब लोग काफी लंबे समय से इस बारे में बात कर रहे थे कि जडेजा और ऋषभ पंत में से किसे टॉप ऑर्डर में भेजना चाहिए। इससे फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि दोनों ही मैच विनर खिलाड़ी हैं। कई मौकों पर जडेजा ने टीम के लिए अहम रन बनाए हैं। अगर पहले टेस्ट और लॉर्ड्स में उनकी बल्लेबाजी को देखें तो वो पिच पर टिकने की कोशिश कर रहे थे। लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन की वजह से हमने उनको बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट किया।

आपको बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के तीन विकेट जल्दी-जल्दी गिर गए। रोहित शर्मा, केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद सबको उम्मीद थी कि अजिंक्य रहाणे क्रीज पर आएंगे लेकिन रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए आए और ये देखकर हर कोई हैरान रह गया। ये एक ऐसा निर्णय था जिसके बारे में किसी ने नहीं सोचा होगा।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...