Create
Notifications

भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, अहम खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर

निरंजन
visit

इंग्लैंड (England) के खिलाफ दूसरे टेस्ट (IND vs ENG) से पहले भारतीय टीम (Indian Team) को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाजी ऑल राउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) हेमस्ट्रिंग में चोट की वजह से बाहर हो गए हैं। वह तीसरे टेस्ट मैच तक फिट हो सकते हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस खबर की पुष्टि की है और तीसरे टेस्ट में उनके खेलने की बात कही है।

विराट कोहली ने कहा कि टीम के बाकी सभी सदस्य फिट हैं लेकिन हेमस्ट्रिंग में चोट की वजह से शार्दुल ठाकुर दूसरे टेस्ट से बाहर रहेंगे। वह तीसरे टेस्ट मैच तक ठीक हो जाएंगे।

शार्दुल ठाकुर के बाहर होने पर रविचंद्रन अश्विन को एक्शन में देखा जा सकता है। अश्विन को पहले टेस्ट मैच की अंतिम इलेवन में जगह नहीं मिल पाई थी। शार्दुल ठाकुर वहां बतौर तेज गेंदबाजी ऑल राउंडर खेले थे। अश्विन को टीम का हिस्सा नहीं बनाने पर कुछ सवाल भी उठे थे लेकिन शार्दुल की गेंदबाजी भी अच्छी रही थी।

England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Four

इंग्लैंड की टीम से भी खबरें कुछ अच्छी नहीं है। तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन भी चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। उनके कवर के तौर पर साकिब महमूद को पहले ही टीम में शामिल कर लिया गया है। इसके अलावा स्टुअर्ड ब्रॉड को भी चोट है और उनके स्कैन का इन्तजार किया जा रहा है। ऐसे में इंग्लैंड की टीम और ज्यादा मुश्किल में फंसती नजर आ रही है। दोनों खिलाड़ी अगर दूसरे टेस्ट से बाहर हो जाते हैं, तो मेजबान टीम के लिए मुकाबला करना आसान नहीं होगा।

भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी समस्या रही है। पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ी फ्लॉप साबित हुए थे। ऐसे में एक बार फिर से टीम इंडिया को एकजुट होकर इस विभाग में बेहतर करने की जरूरत है। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के साथ शार्दुल ठाकुर ने चीजें संभाल ली थी।

दूसरे टेस्ट मैच में दोनों टीमों का प्रयास जीत दर्ज करते हुए आगे जाने का होगा। सीरीज में बढ़त बनाने के उद्देश्य से टीमें मैदान पर उतरेगी। इंग्लिश कप्तान जो रूट बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now