शुभमन गिल का कॉन्फिडेंस काफी नीचे चला गया है...युवा बल्लेबाज को लेकर बड़ा बयान आया सामने

शुभमन गिल ज्यादा रन नहीं बना पाए
शुभमन गिल ज्यादा रन नहीं बना पाए

शुभमन गिल (Shubman Gill) के लगातार खराब प्रदर्शन के पीछे पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा है कि शुभमन गिल का कॉन्फिडेंस इस वक्त काफी नीचे चला गया है और इसी वजह से वो इतना खराब प्रदर्शन कर रहे हैं।

शुभमन गिल पिछले कुछ समय से बिल्कुल भी फॉर्म में नहीं हैं और लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। शुभमन गिल इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट मैच की दोनों पारियों में नाकाम रहे। पहली पारी में उन्होंने 23 रन बनाये तो दूसरी पारी में वह अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इससे पहले साउथ अफ्रीका टूर पर भी वो फ्लॉप रहे थे। यही वजह है कि उनकी काफी आलोचना की जा रही है।

शुभमन गिल को लेकर आकाश चोपड़ा की प्रतिक्रिया

आकाश चोपड़ा के मुताबिक शुभमन गिल लेफ्ट ऑर्म स्पिन के खिलाफ काफी संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

शुभमन गिल का कॉन्फिडेंस इस वक्त काफी नीचे चला गया है। पिछली 11 पारियों में उनका औसत शायद 20 या उससे कम का है और वो लेफ्ट ऑर्म स्पिन के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने मजबूत हाथ से खेला और सिली प्वॉइंट पर कैच आउट हो गए। रोहित शर्मा का आउट होना गेम चेंजिंग मोमेंट रहा।

आपको बता दें कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने शुभमन गिल का बचाव किया है। उन्होंने कहा है कि सिर्फ एक टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन के बाद शुभमन गिल की इतनी आलोचना नहीं करनी चाहिए। पीटरसन के मुताबिक गिल को विशाखापट्टनम टेस्ट मैच तक मौका देना चाहिए और ये देखना चाहिए कि वो वहां पर किस तरह का प्रदर्शन करते हैं। उन्होंने कहा कि शुभमन गिल को एकदम दरकिनार मत कीजिए और ये ना कहिए कि वो खेल नहीं सकते हैं। वो खेल सकते हैं और जब वो बैटिंग के लिए आते हैं तो फिर मुझे काफी खुशी मिलती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता