Create

स्टीव हार्मिसन ने तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का चयन किया, सैम करन को किया ड्रॉप

तीसरे टेस्ट मुकाबले के लिए इंग्लैंड टीम में कई बदलाव हो सकते हैं
तीसरे टेस्ट मुकाबले के लिए इंग्लैंड टीम में कई बदलाव हो सकते हैं
reaction-emoji
Nitesh

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच तीसरा टेस्ट मुकाबला 25 अगस्त से हेडिंग्ले में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच के लिए पूर्व खिलाड़ी स्टीव हार्मिसन (Steve Harmison) ने इंग्लैंड (England Cricket Team) की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। उन्होंने इस प्लेइंग इलेवन में युवा ऑलराउंडर सैम करन को शामिल नहीं किया है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से खास बातचीत में स्टीव हार्मिसन ने हेडिंग्ले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का चयन किया। उन्होंने अपनी इस टीम में बैटिंग को मजबूत किया है और केवल 4 ही गेंदबाज को खिलाया है। मोईन अली 8वें नंबर पर खेलेंगे।

हार्मिसन ने सैम करन को बाहर कर दिया है जो अभी तक इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। पिछली बार जब भारतीय टीम ने इंग्लैंड का दौरा किया था तब वो मैन ऑफ द सीरीज चुने गए थे। हालांकि इस बार उन्होंने अपने परफॉर्मेंस से निराश किया है।

टॉप थ्री में हार्मिसन ने रोरी बर्न्स, हसीब हमीद और डेविड मलान का चयन किया है। कप्तान जो रूट चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। उन्होंने ओली पोप का भी चयन किया है। इसके अलावा जोस बटलर और जॉनी बेयरेस्टो भी टीम में हैं।

गेंदबाजी में उन्होंने मोईन अली, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन और क्रेग ओवर्टन को शामिल किया है। स्टीव हार्मिसन ने अपनी इस टीम में 7 बल्लेबाजों का चयन किया है। जो रूट के ऊपर इंग्लैंड की बल्लेबाजी ज्यादा निर्भर है और इसी वजह से उन्होंने अतिरिक्त बल्लेबाज को खिलाया है।

सैम करन को प्लेइंग इलेवन में नहीं शामिल किया गया है
सैम करन को प्लेइंग इलेवन में नहीं शामिल किया गया है

तीसरे टेस्ट मैच के लिए स्टीव हार्मिसन की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

हसीब हमीद, रोरी बर्न्स, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), ओली पोप, जॉनी बेयरेस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोईन अली, ओली रॉबिन्सन, क्रेग ओवर्टन और जेम्स एंडरसन।

आपको बता दें कि लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 151 रनों से हरा दिया था और अब हेडिंग्ले में तीसरा टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम चाहेगी कि वो इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाएं। वहीं मेजबान टीम वापसी करना चाहेगी।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...