Create
Notifications

इंग्लैंड का दिग्गज खिलाड़ी भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Three
Naveen Sharma
visit

इंग्लैंड टीम (England Team) के लिए चीजें ठीक नहीं चल रही हैं। भारत (India) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले उन्हें एक बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) पिंडली की चोट के कारण टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) से बाहर हो गए हैं। उन्हें ट्रेनिंग के दौरान चोट लगी थी। साकिब महमूद (Saqib Mahmood) को पहले ही कवर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में उनके डेब्यू होता नजर आ रहा है। ईसीबी ने एक बयान में कहा कि ब्रॉड ने लंदन में एमआरआई कराई, जिसमें टियर का पता चला है।

लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड टीम कई चोटों से जूझ रही है। मेजबान जेम्स एंडरसन की फिटनेस पर पसीना बहा रहे हैं और ब्रॉड बाहर हो गए हैं। इससे गेंदबाजी यूनिट पर असर पड़ेगा। दूसरे मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में मार्क वुड के जगह बनाने की संभावना है, जबकि मोइन अली भी प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

एंडरसन के बाहर होने पर लंकाशायर के तेज गेंदबाज महमूद टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं। पेसर ने 22 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और 26.30 की औसत से 65 विकेट लिए हैं, जिसमें उनके नाम एक पांच विकेट हॉल है। महमूद पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला में काफी प्रभावशाली थे और उन्होंने तीन एकदिवसीय मैचों में 13.66 की औसत से नौ विकेट लिए।

England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Two

जेम्स एंडरसन को भी फिटनेस समस्या है, ऐसे में अगर वह बाहर हो जाते हैं तो इंग्लिश टीम की गेंदबाजी का जिम्मा मार्क वुड, रॉबिन्सन सैम करन आदि के ऊपर होगा। एंडरसन पिछले मैच में काफी प्रभावशाली रहे थे। पहली पारी में उन्होंने 4 विकेट हासिल किये थे। उनके टीम में नहीं होने पर भारतीय बल्लेबाजों के लिए काम आसान हो सकता है। मैच से पहले या टॉस के समय स्थिति और साफ हो जाएगी।

पहले टेस्ट मैच में दोनों टीमों की तरफ से अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला था। भारतीय टीम ने पहली पारी में इंग्लैंड को 183 रन पर आउट कर बैटिंग करते हुए 95 रन की बढ़त हासिल की थी। पांचवें दिन बारिश नहीं आती, तो शायद भारतीय टीम 209 रनों का लक्ष्य हासिल कर सकती थी।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now