IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले यशस्वी जायसवाल को लेकर आया बयान, टीम में जगह को लेकर दिग्गज ने कही बड़ी बात

यशस्वी जायसवाल (Photo Courtesy: ICC)
यशस्वी जायसवाल (Photo Courtesy: ICC)

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेली जानी वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) कई युवा भारतीय बल्लेबाजों के लिए अपनी छाप छोड़ने का एक सुनहरा मौका होगी, जिसमें यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का नाम भी शामिल है। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज पहली बार भारत में टेस्ट सीरीज खेलेगा और उनको लेकर दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गावस्कर का मानना है कि इंग्लैंड सीरीज के माध्यम से जायसवाल टेस्ट टीम में अपनी जगह पूरी तरह से पक्की कर लेंगे।

25 जनवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भारत के लिहाज से काफी अहम है और सभी की नजरें यशस्वी जायसवाल पर भी होंगी, जो अपने विस्फोटक खेल के लिए जाने जाते हैं। 22 वर्षीय बल्लेबाज ने पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे पर डेब्यू किया था और एक जबरदस्त शतक लगाया था। उस सीरीज के दूसरे मैच में उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली थी। हालाँकि, दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेले गए दो मुकाबलों में उनके बल्ले से बड़ी पारियां नहीं आईं थी।

हैदराबाद टेस्ट से पहले स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, सुनील गावस्कर ने कहा कि जायसवाल घरेलू परिस्थितियों में आसानी से जम जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वह इस सीरीज के बाद टेस्ट टीम में अपनी जगह सुनिश्चित करेंगे। गावस्कर ने कहा,

यशस्वी जायसवाल आसानी से घरेलू परिस्थितियों में जम जाएंगे। वह बाएं हाथ के बल्लेबाज भी हैं। मुझे लगता है कि वह इस सीरीज के बाद खुद को भारतीय टेस्ट टीम में पूरी तरह से स्थापित कर लेंगे।

आपको बता दें कि यशस्वी जायसवाल ने अपने टेस्ट करियर में अभी तक चार मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके नाम 45.14 की औसत से 316 रन दर्ज हैं। इंग्लैंड सीरीज के पहले दो टेस्ट में उनके ऊपर रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की जिम्मेदारी होगी। ऐसे में अगर वह अच्छा करते हैं, तो टेस्ट ओपनर के तौर पर उनके पास अपनी जगह को पूरी तरह से पक्की करने का मौका होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar