Create

सुनील गावस्कर ने बार-बार मैदान पर हो रहे सुरक्षा उल्लंघन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

सुनील गावस्कर ने कहा कि यह परेशान करने वाला विषय है
सुनील गावस्कर ने कहा कि यह परेशान करने वाला विषय है
निरंजन

इंग्लैंड और भारत के बीच चल रही टेस्ट सीरीज (IND ve END) में लगातार सुरक्षा का उल्लंघन देखा गया है। यूट्यूबर डेनियल जार्विस को कोई बार मैदान पर आते हुए देखा गया है। वह अब तक तीन बार मैदान पर आकर बाधा पहुंचा चुके हैं। इसे लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने प्रतिक्रिया दी है। गावस्कर ने अपने बयान में कहा कि हर बार ऐसा होना चिंताजनक है।

मिड डे के लिए लिखे एक कॉलम में गावस्कर ने कहा कि ओवल में मौजूदा टेस्ट मैच में एक ही व्यक्ति द्वारा एक बार फिर सुरक्षा भंग करना सबसे ज्यादा परेशान करने वाला है। तथ्य यह है कि यह सीरियल अपराधी वास्तव में जॉनी बेयरस्टो में घुस गया था, ईसीबी में मैदानकर्मियों को सुरक्षा के इस तरह के उल्लंघनों से गंभीर रूप से आहत होने वाले खिलाड़ी के खतरों के प्रति जागृत करना चाहिए।

गावस्कर ने यह भी कहा कि जिसने पहले भी सुरक्षा नियमों का उल्लंघन किया है, ऐसे व्यक्ति को पहचानना आज आसन हो गया है। हालांकि यह सौभाग्य रहा कि कोई अनहोनी मैदान पर नहीं देखी गई और उस पर भारी जुर्माना भी लगाया जाएगा।

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Two

उल्लेखनीय है कि मैदान पर तीन मैचों में लगातार आने वाले जार्वो 69 को ओवल में गिरफ्तार कर कस्टडी में लिया गया था। उसे पहले भी लीड्स टेस्ट में इस तरह मैदान में घुसने के कारण बैन किया गया और जुर्माना भी लगाया गया। लॉर्ड्स के बाद लीड्स और फिर ओवल टेस्ट में भी वह मैदान पर सुरक्षाकर्मियों को गच्चा देकर घुस गया। वह हर बार भारतीय टीम की ड्रेस पहनकर मैदान पर पहुँचता है लेकिन इस बार जॉनी बेयरस्टो से भी टकरा गया।

हालांकि इस तरह कई बार मैदान पर लोगों को जाते हुए देखा गया है लेकिन ओवरसीज देशों में काफी होता है। भारत में स्टेडियम में दर्शकों के बैठने की जगह के आगे जाली से कवर लगा हुआ रहता है इसलिए मैदान में कोई घुस नहीं सकता लेकिन इंग्लैंड के मैदानों पर ऐसा नहीं है। इसका फायदा उठाकर जार्विस कई बार मैदान के अंदर चला गया था।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...