Create

'इंग्लैंड की टीम को वापसी के लिए चमत्कारिक खेल दिखाना होगा'

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में भारत (India) एक खिलाफ इंग्लैंड (England) की (IND vs ENG) हार के बाद अब कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। तीसरे टेस्ट में इंग्लिश टीम को मुश्किलों का सामना करने सम्बन्धी बयान भी आए हैं और ऐसे में सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। गावस्कर का मानना है कि इंग्लैंड को वापसी के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत होगी।

द टेलीग्राफ इंडिया के लिए कॉलम में गावस्कर ने लिखा कि भारत ने इंग्लैंड को एक मनोवैज्ञानिक झटका दिया है और श्रृंखला में वापस आने के लिए घरेलू टीम को एक अलौकिक प्रयास करना होगा। हां, क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है और चीजें काफी नाटकीय रूप से बदल सकती हैं लेकिन ऐसा होने के लिए यह एक चमत्कार होगा।

पिछले मैच के बारे में गावस्कर ने कहा कि पांचवें दिन यही विचार था कि इंग्लैंड की टीम जीतेगी। अंतिम दिन 180 रन का स्कोर भी मुश्किल होता क्योंकि हमने देखा इंग्लैंड की टीम 120 रन बनाकर आउट हो गई। उनकी बल्लेबाजी ज्यादातर जो रूट पर निर्भर करती है और अगर वह नहीं रुकते, तो इंग्लैंड की पारी तेजी से अलग हो जाती है।

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five

सुनील गावस्कर ने यह भी कहा कि मेजबान इंग्लैंड की टीम बेन स्टोक्स जैसे प्रभावशाली खिलाड़ी की सेवाओं को मिस कर रही होगी। उन्हें लगता है कि बेन स्टोक्स ने गेंद और बल्ले दोनों से एक बड़ा अंतर पैदा किया है। ऐसे में स्टोक्स के नहीं होने से इंग्लिश टीम को नुकसान उठाना पड़ा है।

उल्लेखनीय है कि बेन स्टोक्स के अलावा भी इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर, क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे कई खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हुए हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि इंग्लैंड की टीम का पूरा भार जो रूट और जेम्स एंडरसन पर आ गया है। रूट ने अपनी जिम्मेदारी सही तरह से निभाई है।। उन्होंने लगातार दो टेस्ट शतक इस सीरीज में अब तक हुए दोनों मैचों में जड़े हैं। तीसरा टेस्ट हेडिंग्ले में 25 अगस्त से शुरू होना है। देखना होगा कि वहां इंग्लैंड का खेल कैसा रहेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment