Create
Notifications

सुनील गावस्कर के अनुसार तटस्थ अम्पायरों को रखना चाहिए

England v India - 2nd Vitality International T20
England v India - 2nd Vitality International T20
Naveen Sharma
visit

पूर्व भारतीय (Indian) बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने तटस्थ अम्पायरों को रखने की बात कही है। गावस्कर ने कहा कि कुछ फैसले ऐसे होते हैं जो मैच के लिए टर्निंग पॉइंट हो सकते हैं। गावस्कर ने कहा कि 2 या 3 रिव्यू समाप्त होने के बाद ऐसा हो सकता है। हालांकि कोरोना वायरस के कारण घरेलू अम्पायरों को रखने का निर्णय लिया गया है। हालांकि इंग्लैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) में अम्पायरिंग अच्छी रही है।

गावस्कर का कहना है कि मैं अब भी तटस्थ अंपायरों को देखना चाहूंगा क्योंकि आपके द्वारा 2-3 रिव्यू को समाप्त करने के बाद भी एक निर्णय हो सकता है जो गेम-टर्निंग हो सकता है। पक्षपात को लेकर उठने वाली उँगलियों को नजरअंदाज करने के लिए आपको तटस्थ अम्पायर रखने चाहिए।

गावस्कर ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दौरे पर अम्पायरिंग अच्छी रही है। हमारे समय के बारे में हम ऐसा नहीं कह सकते।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण सीरीज आयोजित कराने वाले देश को अपने अम्पायर नियुक्त करने की छूट आईसीसी ने दी है। ऐसे में रिव्यू एक बढ़ा दिया गया है ताकि दौरा करने वाली टीम को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

ICC Cricket World Cup "One Year To Go"
ICC Cricket World Cup "One Year To Go"

इंग्लैंड और भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में अम्पायरिंग को लेकर कोई मामला सामने नहीं आया। हालांकि गेंदबाज रिव्यू लेने को लेकर ज्यादा सटीक नहीं रहे हैं। भारतीय टीम से मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी के दौरान रिव्यू व्यर्थ गए हैं। हालांकि यह गेम का एक पार्ट है। इंग्लैंड की परिस्तिथियों में बाउंस ज्यादा होने के कारण कई बार गेंद विकेटों के ऊपर से निकल जाती है। इससे रिव्यू लेने की सटीकता के बारे में पता नहीं चल पाता।

भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच में बारिश का ज्यादा खलल रहने के कारण कोई नतीजा नहीं निकला। हालांकि दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में चल रहा है। आज के बाद दो दिनों का खेल और बाकी है। ऐसे में इस मैच में शायद नतीजा आ सकता है।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now