Create
Notifications

सुनील गावस्कर ने नासिर हुसैन को बहस में दिया करारा जवाब

सुनील गावस्कर ने अपने जमाने में इंग्लैंड को हराने के आंकड़े बताए
सुनील गावस्कर ने अपने जमाने में इंग्लैंड को हराने के आंकड़े बताए
Naveen Sharma
visit

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Husaain) की उस बात का करार जवाब दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि पहले की भारतीय टीमें इंग्लैंड में डर गई थीं लेकिन इस बार की टीम (IND vs ENG) वैसी नहीं है। हुसैन ने डेली मेल के लिए एक कॉलम में इस तरह की बातें लिखी। इसके बाद सुनील गावस्कर ने करार जवाब देते हुए इंग्लैंड के खिलाफ अपने समय में मिली जीत का जिक्र करते हुए कहा कि हमने उस इंग्लैंड टीम को हराया है, जो अभी की इंग्लिश टीम से बेहतर थी और हम किसी से नहीं डरे।

सोनी सिक्स पर हेडिंग्ले टेस्ट से पहले हुए कार्यक्रम में नासिर हुसैन से सुनील गावस्कर ने सवाल किया और कहा कि पिछली पीढ़ी का भारतीय खिलाड़ी होने के नाते मुझे यह सुनकर बुरा लगा कि हमें धमकाया गया था।

अपनी बात पर कायम रहते हुए नासिर हुसैन ने कहा कि उन्हें लगता है कि कोहली की टीम अपनी विपक्षी टीम के सामने एकदम निडर है। गांगुली द्वारा कप्तानी लेने के बाद टीम के रवैये में बदलाव स्वीकार करते हुए नासिर हुसैन ने कहा कि विराट कोहली उस मानसिकता को एक पायदान ऊपर लेकर गए हैं।

इसके बाद सुनील गावस्कर भी कहाँ चुप रहने वाले थे। गावस्कर ने 1971 से 1987 तक के अपने करियर के दौरान भारत के हर दौर की याद दिलाई। उन्होंने कहा कि कोहली से पहले की भारतीय पीढ़ी को भी तंग नहीं किया गया, बल्कि जुनून के साथ खेले थे। जरूरी नहीं कि आक्रामकता आपके चेहरे पर हो। यह मत भूलो कि भारत ने 1971 में 1-0 से, 1986 में 2-0 से जीत हासिल की थी। इसलिए आप यह नहीं कह सकते कि पिछली पीढ़ियों को धमकाया गया था।

सुनील गावस्कर ने नासिर हुसैन को यह भी याद दिलाया कि हमने इंग्लैंड की जिस टीम को हराया था, वह आज की इंग्लिश टीम से बेहतर थी इसलिए आप यह नहीं कह सकते कि पिछली पीढ़ी की भारतीय टीम को इंग्लैंड ने धमकाया था।

उल्लेखनीय है कि विराट कोहली और उनके खिलाड़ी लॉर्ड्स में आक्रामक दिखे थे। उसको लेकर ही नासिर हुसैन ने एक कॉलम लिखा था।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now