Create

"इंग्लैंड की टीम सिर्फ दो खिलाड़ियों पर निर्भर है, भारत आसानी से सीरीज में जीत हासिल करेगा"

Nitesh
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Four

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच (IND vs ENG) में मिली हार के बाद इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) की काफी आलोचना की है। उन्होंने इंग्लैंड को सिर्फ दो खिलाड़ियों की टीम बताया और कहा कि भारतीय टीम (Indian Cricket Team) आसानी से इस टेस्ट सीरीज में उन्हें हरा देगी।

आपको बता दें कि लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 151 रनों से हरा दिया। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 272 रनों का लक्ष्य रखा था। खेल के आखिरी दिन भारतीय तेज गेंदबाजों ने मेजबान टीम को सिर्फ 120 रन पर समेट दिया।

सुनील गावस्कर के मुताबिक इंग्लैंड की टीम सिर्फ दो ही खिलाड़ियों पर निर्भर है। उनके मुताबिक बाकी खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने टीम के सलामी बल्लेबाजों की तकनीक पर सवाल उठाए।

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर सुनील गावस्कर ने कहा "इंग्लैंड की टीम सिर्फ दो खिलाड़ियों पर ही डिपेंड है और वो जो रूट और जेम्स एंडरसन हैं। इसके अलावा बाकी जो खिलाड़ी खेल रहे हैं पूरे सम्मान के साथ मैं कहना चाहूंगा कि वो टेस्ट क्रिकेटर नहीं लगते हैं। उनकी तकनीक सही नहीं है। अगर सलामी बल्लेबाजों को देखें तो उनकी टेक्निक काफी खराब है।"

उन्होंने आगे कहा "उनके नंबर 3 के बल्लेबाज हसीब हमीद काफी नर्वस दिखे। इसलिए सारा दारोमदार जो रूट और जॉनी बेयरेस्टो पर है। अगर ये बल्लेबाज चल गए तो ठीक है नहीं तो कुछ भी नहीं। जोस बटलर की अगर बात करें तो वो लिमिटेड ओवर्स के बेहतरीन प्लेयर हैं लेकिन मुझे नहीं लगता है कि वो टेस्ट क्रिकेट के लिए बने हैं।"

भारतीय टीम 4-0 या 3-1 से सीरीज जीतेगी - सुनील गावस्कर

गावस्कर ने आगे कहा "मैंने सीरीज की शुरूआत से पहले ही कहा था कि भारतीय टीम 4-0 या 3-1 से जीतेगी और मुझे लगता है कि अगर बारिश ने खलल नहीं डाला तो फिर सीरीज का नतीजा यही होगा।"

इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ज्योफ बायकॉट ने भी मेहमान टीम पर सवाल उठाए थे। उन्होंने खेल के पांचवे दिन इंग्लैंड की रणनीति को लेकर टीम पर जमकर निशाना साधा।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment