Create

"भारतीय टीम चाहे तो सूर्यकुमार यादव को चेतेश्वर पुजारा की जगह अगले टेस्ट में मौका दे सकती है" 

Nitesh
सूर्यकुमार यादव और चेतेश्वर पुजारा
सूर्यकुमार यादव और चेतेश्वर पुजारा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ तीसरे टेस्ट मुकाबले (IND vs ENG) के लिए अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इस वक्त खराब फॉर्म में हैं और इसीलिए उन्हें ड्रॉप करके सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है लेकिन एक युवा खिलाड़ी के लिए इस तरह की परिस्थितियों में बैटिंग करना आसान नहीं होगा। उनके मुताबिक पुजारा को एक और चांस मिलना चाहिए। सलमान बट्ट ने ये भी कहा कि ये सबकुछ कप्तान और कोच पर डिपेंड करता है।

चेतेश्वर पुजारा की अगर बात करें तो पिछले काफी समय से वो खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उन्होंने 8 और 15 रन बनाए थे। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट मैच में 4 और नाबाद 12 रन बनाए। जबकि लॉर्ड्स टेस्ट मैच की पहली पारी में भी वो सस्ते में आउट हो गए।

चेतेश्वर पुजारा को मिले एक और मौका - सलमान बट्ट

अपने यू-ट्यूब चैनल पर सलमान बट्ट ने कहा कि आप बदलाव कर सकते हैं लेकिन सूर्यकुमार यादव के लिए भी आसान नहीं होगा।

उन्होंने कहा "पुजारा इस वक्त संघर्ष कर रहे हैं। इंग्लैंड में कंडीशंस भी टफ हैं। अगर भारत चाहे तो चेतेश्वर पुजारा की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दे सकता है। डिपेंड करता है कि कप्तान विराट कोहली और कोच क्या सोचते हैं। अभी सिर्फ तीन ही पारियां खेली गई हैं और मुझे नहीं लगता है कि इन मुश्किल परिस्थितियों में किसी युवा बल्लेबाज को लाना चाहिए। ये उनके लिए काफी कठिन काम होगा। चेतेश्वर पुजारा भरोसेमंद बल्लेबाज हैं और इन कंडीशंस में पहले भी बेहतर बल्लेबाजी कर चुके हैं। वो भले ही अभी तक फेल रहे हैं लेकिन उन्हें एक और मैच में मौका मिलना चाहिए।"

लॉर्ड्स में इस वक्त भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच जारी है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 3 विकेट पर 119 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर इंग्लिश टीम अब भी भारतीय टीम से 245 रन पीछे है। कप्तान जो रूट 48 और जॉनी बेयरस्टो 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment