Create

"ऋषभ पंत को खुलकर खेलने की छूट दी जानी चाहिए"

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
Nitesh

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच ओवल में होने वाले चौथे टेस्ट मुकाबले से पहले पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (Vvs Laxman) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पंत के लिए टीम मैनेजमेंट को एक अहम सलाह दी है।

वीवीएस लक्ष्मण के मुताबिक टीम मैनेजमेंट को ऋषभ पंत से बात करनी चाहिए और उन्हें खुलकर खेलने की छूट दी जानी चाहिए। अभी तक ऐसा लगा है कि वो दुविधा का शिकार हो रहे हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि अटैक करें या फिर डिफेंस करें।

ऋषभ पंत अगर अटैकिंग क्रिकेट खेलते हैं तो काफी फायदा होगा - वीवीएस लक्ष्मण

वीवीएस लक्ष्मण के मुताबिक अगर टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत से बात करे और उन्हें खुलकर खेलने की छूट दे तो फिर इससे पंत और टीम इंडिया दोनों का फायदा होगा।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "ऋषभ पंत के दिमाग में काफी कुछ चल रहा है। अगर आप वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से ही देखें तो ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंदों पर वो कई बार आउट हुए हैं। ऋषभ पंत अपने आक्रामक रवैये की वजह से ही अच्छा खेलते हैं। लेकिन इस वक्त वो उस तरह से खुलकर बैटिंग नहीं कर रहे हैं क्योंकि उनके ऊपर काफी दबाव है। अगर टीम मैनेजमेंट और बैटिंग कोच उनसे बात करें उन्हें खुलकर खेलने का लाइसेंस दें तो फिर इससे काफी फायदा होगा।"

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अभी तक 17.4 की औसत से सिर्फ 87 रन बनाए हैं। पंत अपनी पांच पारियों में से चार बार ओली रॉबिन्सन की गेंदबाजी के खिलाफ आउट हुए हैं।

ऋषभ पंत के पास काबिलियत है कि वो अपने दम पर मैच का रुख बदलने की क्षमता रखते हैं और ऐसा उन्होंने काफी बार करके भी दिखाया है। इसी वजह से भारतीय टीम को पंत से काफी ज्यादा उम्मीद रहती है। हालांकि पंत ने अभी तक अपने खेल से निराश किया है।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...