Create

विराट कोहली को ये कतई बर्दाश्त नहीं होता है कि उनकी टीम के खिलाड़ियों को कोई कुछ कहे

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच (IND v ENG) में विराट कोहली (Virat Kohli) के आक्रामक रवैये को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली को ये कतई बर्दाश्त नहीं होता है कि उनकी टीम के खिलाड़ियों को कोई कुछ कहे।

विराट कोहली जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो उनके और जेम्स एंडरसन के बीच शब्दों के काफी आदान-प्रदान हुए थे। स्टंप माइक में इनकी आवाज को साफ सुना जा सकता था।

दरअसल टीम इंडिया की दूसरी पारी के दौरान जेम्स एंडरसन 17वां ओवर फेंकने के लिए आए। वह अपने ओवर की चौथी गेंद डालने के बाद बीच पिच पर दौड़ते हुए देखे गए। इसके बाद विराट कोहली को गुस्सा आ गया। विराट कोहली ने जेम्स एंडरसन से कहा, ‘यह पिच है और तुम यहां दौड़ रहे हो। यह तुम्हारे घर का बैकयार्ड (पिछवाड़ा) नहीं है।’ जेम्स एंडरसन ने भी पलटकर कोहली को कुछ कहा, लेकिन उनकी आवाज कैद नहीं हो पाई।

इंग्लैंड ने जसप्रीत बुमराह के खिलाफ की थी स्लेजिंग

इसके बाद मैच के आखिरी दिन जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के खिलाफ इंग्लैंड के गेंदबाजों ने काफी बाउंसर गेंदें डाली और उन्हें स्लेज भी किया। हालांकि इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा और भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को 120 के स्कोर पर समेट दिया और एक ऐतिहासिक जीत हासिल की।

मोंटी पनेसर ने कहा कि विराट कोहली एक ऐसे खिलाड़ी हैं कि वो अपने टीम के खिलाफ कुछ भी बर्दाश्त नहीं करते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया से खास बातचीत में उन्होंने कहा,

इंग्लैंड ने सोचा कि जसप्रीत बुमराह को स्लेज किया जाए लेकिन उन्हें ये नहीं पता कि विराट कोहली किस तरह के इंसान हैं। वो सबकुछ देख रहे थे और उसके बाद इंग्लैंड पर जबरदस्त तरीके से पलटवार किया। वो एक ऐसे इंसान हैं जो कभी माफ नहीं करेंगे। वो अपनी टीम को हर हाल में सपोर्ट करेंगे। उनके खिलाड़ियों को कोई कुछ कहे ये विराट कोहली को बर्दाश्त नहीं होता है। इंग्लैंड ने शुरूआत की लेकिन उनका ये दांव उन्हें उल्टा पड़ गया और इसका सारा श्रेय विराट कोहली को जाता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment