Create
Notifications

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में बनाया नया कीर्तिमान

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Three
Nitesh
ANALYST

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट मैच में एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। विराट कोहली ने दूसरी पारी में 44 रन बनाए और इस दौरान नया रिकॉर्ड उन्होंने बना दिया।

भले ही विराट कोहली अर्धशतक नहीं लगा पाए लेकिन उन्होंने कुछ महान खिलाड़ियों के रिकॉर्ड की बराबरी जरूर कर ली। विराट कोहली अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही देशों में एक हजार रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और द वॉल राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड की बराबरी की।

विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड की बराबरी की

सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में ऑस्ट्रेलिया में 1809 और इंग्लैंड में 1575 रन बनाए थे। वहीं पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया में 1166 और इंग्लैंड में 1376 रन बनाए थे। वहीं विराट कोहली के ऑस्ट्रेलिया में 1352 रन हैं। जबकि अपनी 44 रनों की पारी के दौरान उन्होंने इंग्लैंड में भी एक हजार रनों के आंकड़े को हासिल कर लिया है।

विराट कोहली के नाम क्रिकेट के कई कीर्तिमान दर्ज हैं। विराट टेस्ट क्रिकेट में लगातार चार सीरीज में चार दोहरे शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। टी20 अंतर्राष्ट्रीय में एक साल में 600 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज वो थे। इसके अलावा एक साल में 6 वनडे शतक लगाने वाले वो एकमात्र कप्तान हैं।

ओवल टेस्ट मैच की अगर बात करें तो इस वक्त भारतीय टीम काफी आगे है। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 466 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने 368 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के 77 रन बना लिए हैं और पांचवे दिन का खेल अभी बाकी है। इंग्लैंड को अभी भी जीत के लिए 291 रन बनाने हैं और उनके सभी 10 विकेट सुरक्षित हैं।

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now