IND vs ENG : विराट कोहली आखिरी तीन टेस्ट मैचों से भी हुए बाहर - रिपोर्ट

South Africa v India - 2nd Test
South Africa v India - 2nd Test

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मुकाबलों से भी बाहर हो गए हैं। खबरों के मुताबिक विराट कोहली अब सीरीज के किसी भी मैच में नहीं खेलेंगे और ये टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका कहा जा सकता है। कोहली की कमी भारतीय टीम को काफी ज्यादा खल रही थी।

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों से अपना नाम वापस ले लिया था। उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए नहीं खेलने का फैसला किया था। ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि विराट कोहली तीसरे टेस्ट मैच से वापसी कर सकते हैं। हालांकि अब जो खबरें आ रही हैं, उसके मुताबिक वो इन तीन टेस्ट मुकाबलों में भी नहीं खेलेंगे।

विराट कोहली ने बचे हुए तीन मैचों से भी नाम लिया वापस - रिपोर्ट

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक विराट कोहली ने इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बचे हुए तीन मुकाबलों से भी अपना नाम वापस ले लिया है। शुक्रवार को सेलेक्टर्स ने सीरीज के बाकी बचे तीन मैचों के सेलेक्शन के लिए एक ऑनलाइन मीटिंग की थी और इसी दिन कोहली ने चयनकर्ताओं को बताया कि वो सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

विराट कोहली का बाहर होना टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका कहा जा सकता है, क्योंकि भारतीय टीम की बल्लेबाजी पर इस सीरीज में सवालिया निशान था। ऐसे में उनके बाहर होने से टीम की बल्लेबाजी पर काफी असर पड़ेगा।

इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने विराट कोहली के नहीं खेलने को वर्ल्ड क्रिकेट के लिए बड़ा झटका बताया था। उन्होंने कहा था कि अगर विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए तीन मैचों में नहीं खेलते हैं तो फिर ये ना केवल भारतीय टीम बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट के लिए भी काफी बड़ा झटका होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता