Create

वीरेंदर सहवाग ने लॉर्ड्स टेस्ट में बॉल टैम्परिंग की संभावना पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड (England) और भारत (India) के बीच लॉर्ड्स में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच (IND vs ENG) के चौथे दिन इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर गेंद के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा है। पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने भी इसको लेकर ट्विटर पर सवाल उठाया है। वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) और आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने मामले को उठाया है। हालांकि फ़िलहाल इस पर किसी भी तरह की डिटेल जानकारी नहीं आई है।

टीवी पर फूटेज से सामने आया कि मैच के दौरान इंग्लैंड टीम के दो खिलाड़ियों ने अपने जूते के नीचे लगे स्पाइक्स से गेंद को दबाने का प्रयास किया है। इसके स्क्रीन शॉट भी वायरल हुए हैं जिसमें गेंद एक फील्डर के जूते के नीचे दबाई हुई है। सबसे पहले आकाश चोपड़ा ने ट्वीट कर लिखा कि क्या है बॉल टैम्परिंग का प्रयास है?

सोशल मीडिया पर मामला आने के बाद वीरेंदर सहवाग ने भी सवाल उठाया। उन्होंने लिखा कि यह क्या हो रहा है? क्या इंग्लैंड द्वारा बॉल टेम्परिंग का प्रयास है या कोरोना से बचाव के लिए यह तरीका अपनाया गया है।

यह मामला यहीं नहीं रुका। भारतीय फैन्स ने ट्विटर पर इसको लेकर जमकर प्रतिक्रियाएं दी। कई लोगों ने इस फोटो को शेयर किया और यही सवाल उठाया कि यह गेंद के साथ छेड़छाड़ का प्रयास हो रहा है।

लॉर्ड्स टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल शुरू होने पर भारतीय टीम के लिए मुश्किलें खड़ी हुई। केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली के विकेट गिरने के बाद टीम मुश्किल में आ गई थी। इसके बाद अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने मोर्चा संभालते हुए क्रीज पर टिककर खड़े हुए। दोनों ने दूसरे सेशन में अपनी बेहतरीन तकनीक का प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड के गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसाया। दोनों ने बिखरती हुई भारतीय बल्लेबाजी को बचाने का प्रयास करते हुए तीसरे सेशन में भी अच्छा खेल दिखाया। रहाणे अपना अर्धशतक पूरा करने में सफल रहे। पुजारा एक छोर पर दीवार की तरह टिककर खड़े हो गए।

पहला टेस्ट मैच बिना नतीजे के समाप्त होने के बाद यह उम्मीद की जा रही है कि लॉर्ड्स में परिणाम आएगा। हालांकि अब भी इस मुकाबले में समय है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment