Create

वीवीएस लक्ष्मण ने जो रूट के टॉस जीतकर लिए गए फैसले पर उठाया सवाल

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day One

भारत (India) के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने लॉर्ड्स में (IND vs ENG) टॉस जीतकर जो रूट के पहले गेंदबाजी करने के फैसले को रक्षात्मक करार दिया। इसके साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) ने लगातार सातवां टॉस गंवाया, रूट ने पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुना। कोहली ने यह भी माना कि वह पहले गेंदबाजी करना पसंद करते।

ESPNcricinfo से बातचीत में वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि इंग्लैंड में और लॉर्ड्स में खेलते हुए जब तक कि विकेट नम न हो या घास वास्तव में ताजा न हो, यह हमेशा एक अच्छी बल्लेबाजी सतह होगी। मुझे लगता है कि इंग्लैंड के शीर्ष क्रम की प्रवृति को ध्यान में रखते हुए, बादल छाए रहने की स्थिति और भारतीय तेज गेंदबाजों की क्वालिटी ने शायद जो रूट को निर्णय लेने के लिए मजबूर किया होगा। मेरे अनुसार यह एक बहुत ही नकारात्मक या रक्षात्मक निर्णय है।

वीवीएस लक्ष्मण ने यह भी कहा कि भारत के लिए हारना बहुत बड़ी हार है। अश्विन के बिना रविन्द्र जडेजा के बाद ज्यादा गहराई नहीं है। बल्लेबाजों के लिए अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर या शायद तीन अंकों के अंक में बदलना थोड़ा अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है जो नॉटिंघम में नहीं हुआ।

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day One

रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी कर दर्शकों के लिए शानदार शुरुआत की है। रोहित शर्मा खेल के कठिन दौर से निपटने के बाद सफलतापूर्वक गियर बदलने में सफल रहे जबकि केएल राहुल दूसरे छोर पर एंकर बने रहे। हालांकि रोहित अपना शतक पूरा करने में नाकाम रहे और 83 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

इससे पहले भारतीय टीम में इशांत शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया और रविचंद्रन अश्विन को एक बार फिर से बाहर बैठाया गया। इसको लेकर भी वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी प्रतिक्रिया दी। लक्ष्मण ने कहा कि सिराज को बाहर कर इशांत को लेना था। अश्विन की अपनी जगह है। अगर इस बार भी उन्हें शामिल नहीं किया गया है, इसका मतलब उन्हें अब और इंतजार करना पड़ेगा। विराट कोहली जल्दी यह टेम्पलेट नहीं बदलेंगे। उन्होंने कहा कि अश्विन वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में थे। अब ऐसा अचानक क्या हुआ कि वह बाहर हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment