Create
Notifications

रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल नहीं करने के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज की बड़ी प्रतिक्रिया

India Nets Session, IND vs ENG Test Series
India Nets Session, IND vs ENG Test Series
ANALYST

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) के चार मैचों में बेंच स्ट्रेंथ का हिस्सा ही रहे हैं। गुरुवार को चौथे टेस्ट मैच में भी उनको खेलने का मौका नहीं मिला। रविन्द्र जडेजा को ही अंतिम ग्यारह में शामिल किया गया। इस पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण का बयान आया है। उन्होंने कहा कि टीम में नहीं खिलाने का कारण अश्विन को शायद पता होगा।

ESPNCricinfo के यूट्यूब चैनल पर लक्ष्मण ने कहा कि मुझे बुरा लग रहा है लेकिन आपको मैनेज करना होगा अश्विन। खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के बीच संवाद बहुत पारदर्शी होना चाहिए। मैं कह सकता हूँ कि टीम में शामिल नहीं करने का लॉजिक अश्विन को पता होगा। वह टीम के अनुभवी खिलाड़ी और एक लीडर हैं।

लक्ष्मण ने यह भी कहा कि मुझे लगता है कि रवि शास्त्री और विराट कोहली ने बैठकर अश्विन को स्थिति से अवगत कराया होगा। एक बढ़िया खिलाड़ी हमेशा खुद पर फोकस करने की बजाय बड़े नजरिये से चीजों को देखता है। मुझे लगता है कि अश्विन इसे समझते हुए स्वीकार करेंगे और यह काफी अहम है।

India Nets Session, IND vs ENG Test Series
India Nets Session, IND vs ENG Test Series

इससे पहले कप्तान विराट कोहली ने टॉस के समय टीम इंडिया में हुए बदलावों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी टीम का हिस्सा नहीं हैं। शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए लंच तक भारतीय टीम की स्थिति खराब हो गई। रोहित शर्मा, केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा नई गेंद पर आउट होकर पवेलियन चले गए। एक चौंकाने वाला निर्णय भी इस दौरान देखने को मिला। अजिंक्य रहाणे से पहले रविन्द्र जडेजा को भारतीय टीम के लिए नम्बर पांच पर बैटिंग करने के लिए भेजा गया। यह देखकर हर कोई हैरान जरुर हुआ।

इंग्लैंड के लिए लम्बे समय बाद टेस्ट खेल रहे क्रिस वोक्स ने अपने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा को आउट कर दिया। रोहित ने 11 रन बनाए। टीम इंडिया के चयन को लेकर ट्विटर पर फैन्स ने सवाल खड़े किये। कुछ फैन्स ने कहा कि जब जडेजा को अजिंक्य रहाणे से पहले खेलने के लिए भेजा जा सकता है, तो अश्विन को क्यों नहीं खिलाजा जा सकता।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now