IND vs ENG: ‘हमें टर्निंग ट्रैक की क्यों जरूरत है..’, विशाखापट्टनम टेस्ट के बीच पिच को लेकर ये क्या बोल गए पूर्व भारतीय कप्तान

India  v England - 2nd Test Match: Day Two
दूसरे टेस्ट पर भारत की पकड़ मजबूत

भारत और इंग्लैंड (India vs England) की टीम विशाखापट्टनम के वाई एस राजशेखर इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एक दूसरे से मुकाबला कर रही है। इस दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम का पलड़ा भारी है। मैच के दूसरे दिन भारत की पहली पारी 396 रनों पर सिमट गई। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और मेहमान टीम की पहली पारी 253 रनों पर समेट दिया जिसमें जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट लेकर सबसे शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि इस मैच के बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने पिच को लेकर बड़ा बयान दिया है।

सौरव गांगुली ने विशाखापट्टनम टेस्ट के बीच अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से पिच को लेकर बयान देते हुए कहा,"जब मैं बुमराह, मोहम्मद शमी, सिराज और मुकेश कुमार को गेंदबाजी करते हुए देखता हूं तो मुझे आश्चर्य होता है कि हमें टर्निंग पिचों की क्यों जरूरत है। मेरे अनुसार अच्छी पिचों पर खेलने पर हर मैच दर मैच मजबूत होंगे। वे अश्विन, अक्षर, जडेजा और कुलदीप यादव के साथ किसी भी ट्रैक पर 20 विकेट झटक सकते हैं। पिछले 6 से 7 सालों में घरेलू मैचों की पिच के कारण बल्लेबाजी की क्वालिटी में कमी आ रही है। अच्छे पिच की काफी जरूरत है। भारतीय टीम पांच दिनों के मैच में भी जीत हासिल कर सकती है।"

सौरव गांगुली का यह बयान तब आया है जब भारत की टर्निंग पिच को लेकर लगातार बातचीत की जा रही है। दरअसल, आमतौर पर पिछले कुछ सालों में भारतीय पिचों पर स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला देखा गया है। खास तौर पर टेस्ट फॉर्मेट में स्पिन गेंदबाज भारतीय पिचों पर काफी घातक साबित होते हैं।

हालांकि भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम के मैदान पर जिस पिच पर मुकाबला खेला जा रहा है, वहां स्पिन गेंदबाजों के साथ-साथ तेज गेंदबाजों को भी फायदा देखने को मिला है। इस मैच में इंग्लैंड की ओर से एंडरसन ने कमाल की गेंदबाजी की तो भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने अपने गेंद का जादू दिखाया।

Quick Links

Edited by Prashant