Create
Notifications

'भारतीय टीम को भुवनेश्वर कुमार जैसे स्विंग गेंदबाज की जरुरत है'

India Test Headshots Session
India Test Headshots Session
निरंजन
visit

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने कहा है कि भारतीय टीम (Indian Team) को अपने इंग्लैंड दौरे (IND vs ENG) पर एक स्विंग गेंदबाज की जरूरत है। इंग्लैंड (England) के खिलाफ भारत पांच टेस्ट खेलने के लिए पूरी तरह तैयार है और पहला मैच 4 अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होगा। पूर्व क्रिकेटर के अनुसार भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) इस दौरे के लिए एक आदर्श पिक हो सकते थे।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत करते हुए युवराज सिंह ने कहा कि हमारे पास सभी मैच विजेता हैं। इंग्लैंड में हालात वास्तव में कठिन हैं। मुझे लगता है कि भारत को एक स्विंग गेंदबाज की जरूरत है क्योंकि ड्यूक की गेंद से आपको पता होना चाहिए कि उसे कैसे स्विंग करना है। आपके पास तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा हैं। हमें भुवनेश्वर कुमार जैसा खिलाड़ी चाहिए।

युवराज ने जोर देकर कहा कि भुवनेश्वर का अनुभव महत्वपूर्ण हो सकता था। उन्होंने कहा कि वह (भुवनेश्वर) गेंद को स्विंग कराने वाले खिलाड़ी हैं। भुवी एक अनुभवी गेंदबाज हैं। अगर वह फिट हैं, तो निश्चित रूप से टीम का हिस्सा होना चाहिए और उनको मौका देना चाहिए। भारत को वहां (इंग्लैंड में) भुवी जैसे अनुभवी खिलाड़ी की जरूरत है।

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3

गौरतलब है कि इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा के अलावा मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर हैं और सभी छह तेज गेंदबाजों को इस लंबी टेस्ट श्रृंखला में किसी न किसी समय इस्तेमाल किया जा सकता है। मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने ऑस्ट्रेलिया में जाकर खुद को साबित किया था, ऐसे में ये दोनों गेंदबाज भी टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं।

शुभमन गिल के चोटिल होकर बाहर होने पर ऐसा माना जा रहा था कि मयंक अग्रवाल को रोहित शर्मा के साथ ओपन करते हुए देखा जाएगा लेकिन ऐसा भी नहीं होगा क्योंकि वह नेट सेशन में सिर में चोट लगने की वजह से पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। भारतीय टीम के पास अब केएल राहुल का विकल्प मौजूद है जो रोहित के साथ मिलकर ओपन कर सकते हैं। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन दिलचस्प रहेगी।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now