Create

जहीर खान ने जसप्रीत बुमराह के 13 नो बॉल डालने की बड़ी वजह बताई

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह
reaction-emoji
सावन गुप्ता

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच (IND vs ENG) के तीसरे दिन 13 नो बॉल फेंके और इसके पीछे पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह या तो अपना रन-अप मिस कर रहे थे या फिर जल्द से जल्द विकेट चटकाना चाह रहे थे, तभी उनसे इस तरह की गलती हो रही थी।

जसप्रीत बुमराह ने अंतिम सेशन में अपने स्पेल के आखिरी ओवर में 4 नो बॉल डाले और कुल मिलाकर 13 नो बॉल किए। जेम्स एंडरसन विकेट पर खड़ा होने की कोशिश कर रहे थे और जो रूट को स्ट्राइक देना चाह रहे थे लेकिन उन्हें जसप्रीत बुमराह की 10 गेंदों का सामना करना पड़ा। इनमें से हर एक गेंद या तो बाउंसर थी या फिर पैरों पर बेहतरीन यॉर्कर थी।

जसप्रीत बुमराह के नो बॉल को लेकर जहीर खान का बयान

जहीर खान ने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान जसप्रीत बुमराह के नो बॉल को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

इस बारे में ज्यादा कुछ विश्लेषण नहीं किया जा सकता है क्योंकि खराब रन-अप की वजह से ही ऐसा होता है। जहां से आप दौड़ना शुरू करते हैं वहां पर कोई गलती हो सकती है। दूसरी बात ये है कि बुमराह को विकेट नहीं मिल रही थी और वो विकेट लेने के लिए काफी उतावले हो रहे थे। जब गेंदबाज ऐसा करता है तो फिर वो ज्यादा कोशिश करने लगता है और तेज गति से डालना चाहता है, ऐसे में उससे नो बॉल हो जाता है। अब देखना ये होगा कि जेम्स एंडरसन इसका जवाब बुमराह को कैसे देते हैं।

जसप्रीत बुमराह अपनी पूरी कोशिश के बावजूद लॉर्ड्स टेस्ट मैच में विकेट नहीं निकाल सके। उन्होंने 26 ओवर गेंदबाजी की और 79 रन दिए लेकिन विकेट नहीं निकाल पाए। दूसरी तरफ मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट चटका दिए।

आपको बता दें कि लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी 391 रनों पर सिमट गई। उन्हें भारत पर 27 रनों की बढ़त मिली है। जो रूट ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 180 रन बनाए। अब भारत के सामने दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाने की चुनौती है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...