Create

जो रूट की जबरदस्त बल्लेबाजी को लेकर जहीर खान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Two
reaction-emoji
सावन गुप्ता

हेडिंग्ले टेस्ट मैच (IND vs ENG) में इंग्लैंड (England Cricket Team) के कप्तान जो रूट (Joe Root) की जबरदस्त बल्लेबाजी को लेकर पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि लॉर्ड्स टेस्ट मैच में मिली हार के बाद जो रूट की काफी आलोचना हो रही थी और उससे वापसी करते हुए इतनी बेहतरीन पारी खेलना आसान नहीं होता है।

दूसरे दिन के खेल के बारे में बात करते हुए जहीर खान ने कहा कि लॉर्ड्स में मिली हार के बाद ये जरूरी था कि जो रूट अपनी टीम को प्रेरित करें और ये काम उन्होंने बखूबी किया। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

एक लीडर के लिए ये काफी जरूरी होता है कि वो मुश्किल समय में अपनी टीम को मोटिवेट करे और उन्हें अच्छी क्रिकेट खेलने और सीरीज में वापसी के लिए इंस्पायर करे। जो रूट के अंदर ये सारी क्वालिटी देखने को मिली।

आलोचना के बावजूद जो रूट ने जबरदस्त बल्लेबाजी की - जहीर खान

जो रूट को लॉर्ड्स टेस्ट मैच के पांचवे दिन अपनी रणनीति को लेकर आलोचना का शिकार होना पड़ा था। हालांकि हेडिंग्ले में उन्होंने शानदार वापसी करते हुए एक और शतक लगा दिया। जहीर खान ने इस बारे में कहा,

लॉर्ड्स में अपनी कप्तानी को लेकर जिस तरह से आलोचना का शिकार उन्हें होना पड़ा उसे देखते हुए शतक लगाना आसान बात नहीं था। उन्होंने ब्रेक का प्रयोग काफी अच्छी तरह से किया और अपनी फॉर्म को मेनटेन रखा। कभी-कभी जब आपकी आलोचना होती है तो फिर बैटिंग पर भी उसका असर पड़ता है लेकिन रूट ने अपनी बल्लेबाजी को और बेहतर किया।

आपको बता दें कि हेडिंग्ले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत के ऊपर पूरी तरह से शिकंजा कस लिया है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने पहली पारी में 8 विकेट पर 423 रन बना लिए हैं और उनकी कुल बढ़त 345 रनों की हो गई है।

जो रूट ने अपनी जबरदस्त बैटिंग जारी रखते हुए इस सीरीज का लगातार तीसरा शतक जमा दिया। वो 121 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर आउट हुए। तीन मैचों में ये लगातार उनका तीसरा शतक है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...