Create

विराट कोहली के गोल्डन डक पर आउट होने के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज का बड़ा बयान

England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Two

बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को शानदार पहली गेंद फेंकने के लिए जेम्स एंडरसन की तारीफ की और उन्हें गोल्डन डक पर वापस पवेलियन जाना पड़ा। जहीर खान ने कहा कि वह गेंद इतनी शानदार थी कि विराट कोहली को सेट होने से पहले ही वापस जाना पड़ा।

क्रिकबज के साथ एक बातचीत में जहीर ने कहा कि विराट कोहली को सेट होने से पहले एक अच्छी डिलीवरी मिली, हालांकि यह कहा जाना चाहिए कि गेंद ऑफ स्टंप के बाहर थी। 2018 में एंडरसन पर विराट कोहली का दबदबा रहा। इस सीरीज में एंडरसन ने पहला झटका दिया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि कोहली क्या प्रतिक्रिया देते हैं। चेतेश्वर पुजारा को जो गेंद मिली वह स्टंप्स पर सही थी और उनको वह खेलनी ही थी।

पूर्व भारतीय दिग्गज ने आगे कहा कि टोन सेट हो गया है और ऐसा लगता है कि इस टेस्ट में विकेट एक ग्रुप में गिर रहे हैं, इसलिए कोई भी बल्लेबाज जो सेट हो जाता है उसे यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह यथासंभव लंबे समय तक बल्लेबाजी करे। हमने इंग्लैंड की पारी में भी देखा कि जब एक विकेट गिरता है तो 2-3 और तेजी से पीछा करते हैं। किसी भी नए बल्लेबाज को अपना विकेट बचाने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी।

जेम्स एंडरसन के बारे में आगे उन्होंने कहा कि वह एक प्रभावशाली गेंदबाज हैं जो एक स्पैल में खेल की गति को बदल सकते हैं। अपनी उम्र के बाद भी एंडरसन इस तरह का प्रदर्शन करने में सक्षम है। उन्होंने कोई रन भी नहीं दिया और इस वजह से इंग्लैंड मैच में वापस आ गया है।

भारतीय टीम के चार बल्लेबाज महज 28 रनों के अंदर आउट हो गए और यह एक चिंता का विषय कहा जा सकता है। पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 97 रन जोड़े लेकिन उसके बाद इंग्लैंड ने वापसी की और चार बल्लेबाज आउट किए। इनमें अजिंक्य रहाणे का विकेट रन आउट के रूप में आया। विराट कोहली अपना खाता भी नहीं खोल पाए और एक गोल्डन डक पर आउट हुए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment