हार्दिक पांड्या ने भारतीय कप्तान के रूप में अपनी पहली जीत को लेकर दिया बड़ा बयान

हार्दिक पांड्या ने जीत के बाद कुछ अहम बातों का जिक्र किया
हार्दिक पांड्या ने जीत के बाद कुछ अहम बातों का जिक्र किया

डबलिन में खेले गए पहले टी20 मैच (IND vs IRE) में भारतीय टीम ने आयरलैंड को 7 विकेट से हराया। कप्तान के रूप में अपना पहला मैच खेल रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) जीत के बाद संतुष्ट दिखाई दिए और उन्होंने कई अहम बातों का जिक्र भी किया।

बारिश से प्रभावित मुकाबले में टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। शुरूआती ओवरों में भारत के गेंदबाजों ने आयरलैंड के बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया और एक समय टीम का स्कोर 22/3 हो गया था। यहाँ से हैरी टेक्टर ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ खुलकर शॉट खेले। उन्होंने 33 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 64 रनों की पारी खेली। इस तरह आयरलैंड ने निर्धारित 12 ओवर में 4 विकेट खोकर 108 रन बनाये। जवाब में भारतीय टीम ने 9.2 ओवर में ही 3 विकेट खोकर 111 रन बनाते हुए जीत हासिल की। भारत के लिए दीपका हूडा ने 29 गेंदों में 47 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं इशान किशन (11 गेंदों में 26) और कप्तान हार्दिक पांड्या ने (12 गेंदों में 24) ने भी उपयोगी योगदान दिया। दो मैचों की सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त ले ली है।

हार्दिक पांड्या ने जीत के साथ शुरुआत को लेकर जताई ख़ुशी

भारतीय टीम की जीत के बाद हार्दिक ने कहा,

जीत के साथ सीरीज की शुरुआत करना शानदार है। एक टीम के रूप में जीत के साथ शुरुआत करना जरूरी था। काफी खुश हूँ। उमरान मलिक ने अपनी फ्रेंचाइजी के लिए शानदार कार्य किया है लेकिन हमें लगा कि वह पुरानी गेंद के साथ ज्यादा सहज हैं और मैंने उनसे बात भी की। आयरलैंड ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और इसी वजह से मुख्य गेंदबाजों को वापस लाना पड़ा। शायद अगले मैच में उसे पूरा मौका मिले। हैरी के कुछ शॉट बहुत ही जबरदस्त थे और उनके जैसी प्रतिभा शानदार है। आयरलैंड को उनकी अच्छे से देखभाल करनी चाहिए।

Quick Links