"हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के नए कप्तान बन रहे हैं" - पूर्व खिलाड़ी ने आयरलैंड दौरे के लिए उत्साहित होने की बताई वजह 

हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम का टी20 कप्तान बनाया गया है
हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम का टी20 कप्तान बनाया गया है

आयरलैंड दौरे (IND vs IRE) पर भारतीय टीम को एक नया कप्तान मिला है। इस दौरे पर खेले जाने वाले दो टी20 मैचों के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तान बनाया गया है। आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस (GT)को अपनी कप्तानी में खिताब जिताने वाले हार्दिक को राष्ट्रीय टीम के कप्तान के रूप में देखने के लिए सभी उत्साहित हैं। पूर्व भारतीय खिलाड़ी डब्ल्यूवी रमन भी आगामी सीरीज में हार्दिक पांड्या की कप्तानी को देखने के लिए उत्सुक हैं।

भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ 26 और 28 जून को डबलिन में दो टी20 मुकाबले खेलेगी। आयरलैंड दौरे के लिए चयनकर्ताओं ने 17 सदस्यीय स्क्वाड चुना है। इस टीम की कमान हार्दिक पांड्या को दी गई है। वहीँ डिप्टी भुवनेश्वर कुमार को बनाया गया है। हेड कोच की जिम्मेदारी एनसीए अध्यक्ष वीवीएस लक्ष्मण निभाएंगे। भारत के प्रमुख खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने की वजह से आयरलैंड दौरे के लिए नहीं चुने गए हैं।

न्यूज 24 स्पोर्ट्स पर एक बातचीत के दौरान, डब्ल्यूवी रमन से पूछा गया कि वह भारत-आयरलैंड सीरीज को लेकर कितने उत्साहित हैं। जवाब देते हुए उन्होंने कहा,

इस सीरीज में रोमांच इसलिए होगा क्योंकि हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के नए कप्तान बन रहे हैं। जिस तरह से उन्होंने आईपीएल टीम की कप्तानी की, उससे सभी की उम्मीदें जगी हैं। जिम्मेदारी लेने की उनकी आदत मुझे आईपीएल में सबसे अच्छी चीज मिली। उम्मीद है कि वह इसी तरह आगे बढ़ते रहेंगे, सभी को अच्छे से प्रेरित करेंगे।
दूसरी बात यह है कि हार्दिक पांड्या एक अच्छे ऑलराउंडर हैं, उन्होंने फिर से गेंदबाजी शुरू कर दी है, इसलिए जब हम वर्ल्ड कप में जाएंगे तो इससे टीम को अच्छा संतुलन मिलेगा। गेंदबाजी में एक बार आत्मविश्वास बढ़ने के बाद हार्दिक पांड्या टीम के बेहद अहम सदस्य बन जाते हैं।

क्या रोहित की गैरमौजूदगी में हार्दिक टी20 कप्तान की पहली पसंद होने चाहिए? - दिग्गज ने दिया जवाब

डब्ल्यूवी रमन से यह भी पूछा गया कि क्या हार्दिक पांड्या नियमित कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में छोटे प्रारूप के लिए कप्तानी की पहली पसंद होने चाहिए। इस पर उन्होंने कहा,

उन्होंने एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए अच्छी कप्तानी की लेकिन आपको देखना होगा कि वह भारतीय टीम का नेतृत्व कैसे करते हैं क्योंकि यहां एक चयन समिति है। हमें देखना होगा कि उनकी कप्तानी को देखने के बाद उनके क्या विश्वास और विचार हैं, ताकि वे उसी के आधार पर फैसला ले सकें।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar