Create
Notifications

भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट में आ सकेंगे 100 फीसदी दर्शक

दूसरा टेस्ट मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा
दूसरा टेस्ट मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इसको लेकर दर्शकों की क्षमता फुल करने की अनुमति महाराष्ट्र सरकार ने दे दी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक़ 100 फीसदी दर्शकों की अनुमति दे दी गई है।

NDTV की रिपोर्ट के अनुसार सूत्र ने कहा है कि सरकार ने वानखेड़े स्टेडियम में दूसरे टेस्ट के लिए एमसीए को 100 प्रतिशत दर्शक क्षमता रखने की अनुमति दी है। हम सोमवार से बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एक तैयारी शिविर भी आयोजित करेंगे ताकि खिलाड़ियों को सीरीज के लिए तैयार होने का उचित मौका मिल सके।

सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले से ही किया जा चुका है। भारतीय कप्तान विराट कोहली को पहले टेस्ट मैच के लिए आराम दिया गया है। कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी करेंगे। रोहित शर्मा को दोनों मैचों में रेस्ट दिया गया है। पहला टेस्ट मैच कानपुर में खेला जाएगा। इसके अलावा दूसरा मैच मुंबई में होगा।

भारत में मई महीने में कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था। आईपीएल को बाद में यूएई में आयोजित कराया गया था। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत दर्शकों की संख्या में कुछ कटौती करने की उम्मीद की जा रही थी लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

कोरोना वायरस की वजह से भारत में होने वाला टी20 टूर्नामेंट यूएई में शिफ्ट करना पड़ा। हालांकि मेजबानी बीसीसीआई के पास ही रही लेकिन स्थान बदल दिया गया। न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर सबसे पहले तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इसका पहला मुकाबला जयपुर में होगा और सीरीज ज्यादा दूर नहीं है। 17 नवम्बर को पहला मुकाबला खेला जाएगा। सबसे छोटे प्रारूप के लिए भारतीय टीम का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है। विराट कोहली को रेस्ट मिला है। केएल राहुल टीम के उपकप्तान होंगे। इसके अलावा नए कोच राहुल द्रविड़ भी होंगे।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now